दादरी: दंगल गर्ल (Dangal Girl) के नाम से मशहूर व चरखी दादरी से हाल में ही हुए विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Election) में भाजपा की प्रत्याशी बबीता फौगाट (Babita Phogat) जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. बबीता ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए रविवार को कहा कि शादी एक दिसंबर को चरखी दादरी के बलाली गांव में उनकी शादी हरियाणवी राति-रिवाज से होगी. जबकि रिशेप्शन 2 दिसंबर को दिल्ली में रखा गया है. बता दें कि बबीता नजफगढ़ के रहने वाले विवेक सुहाग पहलवान से शादी करने जा रही हैं.  

उन्होंने रविवार को अपने घर पर भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए बबीता ने कहा कि चुनाव में भले ही हार हुई हो लेकिन आप सभी ने दिल लगाकर मेहनत की है. 
इस मौके पर बबीता फोगाट ने सभी को बताया कि मैं एक दिसंबर को गांव बलाली में ही शादी के बंधन में बंधने जा हूं. रिसेप्शन पार्टी 2 दिसंबर को दिल्ली में रखी गई है. फिल्म व खेल जगत की तमाम बड़ी हस्तियों को शादी समारोह में शामिल होने के लिए न्योता भेज रही हूं. प्रधानमंत्री नरेंद मोदी को भी शादी में शामिल होने का निमंत्रण भेज रही हूं. उन्होंने कहा कि शादी करने के एक महीने के बाद फिर से दादरी की जनता के लिए काम करूंगी. 

आपको बता दें कि, हरियाणा में चरखी दादरी का बलाली गांव देश का ऐसा चर्चित गांव है जहां से कई खेल प्रतिभाएं निकली हैं. कुश्‍ती के कोच महावीर फोगाट का इसमें प्रमुख योगदान है. उन्‍होंने न सिर्फ लड़कियों को घर से बाहर निकला बल्कि अखाड़ों में लड़कों के साथ उनकी कुश्‍ती लड़वा कर एक नई शुरुवात की. राष्ट्रीय स्तर के पहलवान महावीर फोगाट की चार बेटियां हैं. गीता, बबीता, विनेश और रितु जो खुद अपने पिता महावीर फोगाट की तरह शानदार पहलवान हैं.