रायबरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रायबरेली (Raebareli) से कांग्रेस (Congress) विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh) की शादी पंजाब (Punjab) के कांग्रेस विधायक अंगद सैनी (Angad Saini) से तय हो गई है. अदिति दिल्ली में 21 नवंबर को अंगद सैनी के साथ परिणय सूत्र में बंधेंगीं. दोनों ही कांग्रेस के विधायक हैं लेकिन एक उत्तर प्रदेश से तो दूसरा पंजाब से. ऐसे में सियासी पारी का क्या होगा? इस पर अदिति सिंह ने खुद रुख स्पष्ट किया है. अदिति सिंह कहती हैं कि हम दोनों ही विधायक हैं और हमारी पहली जिम्मेदारी हमारे क्षेत्र की जनता है. शादी के बाद भी आज की तरह मैं हमेशा अपने क्षेत्र की जनता को समय देने की कोशिश करती रहूंगी. यही नहीं वह और अंगद एक-दूसरे के क्षेत्र में भी काम करेंगे. अदिति सिंह ने कहा कि यह शादी उनके पिता स्वर्गीय अखिलेश सिंह ने तय की थी.

प्रियंका और राहुल गांधी भी दिख सकते हैं शादी में

उधर इस हाइ-प्रोफाइल शादी में कई सियासी दिग्गजों का जमावड़ा देखने को मिलेगा. कहा जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ भी कांग्रेस विधायक की शादी में शामिल हो सकते हैं. यही नहीं अदिति सिंह रायबरेली से कांग्रेस विधायक हैं और प्रियंका गांधी से उनकी करीबी छिपी नहीं है. जाहिर है उम्मीद की जा रही है कि प्रियंका, राहुल गांधी भी उनकी शादी में शामिल हो सकते हैं. वहीं चूंकि अदिति सिंह के पिता स्वर्गीय अखिलेश सिंह खुद भी यूपी की सियासत में कद्दावर नेताओं में शुमार थे लिहाजा उनके भी करीबी कई राजनेता इस शादी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

दोनों ही राजनीतिक परिवार से आते हैं

बता दें अंगद और अदिति वर्ष 2017 में विधायक बने और दोनों राजनीतिक परिवार से आते हैं. अगंद सिंह ने भी शादी की बात को स्वीकार किया है. अंगद सिंह ने साल 2017 में राजनीति में कदम रखा और शहीद भगत सिंह नगर से विधानसभा चुनाव जीते. विधायक अंगद सिंह स्वर्गीय दिलबाग सिंह के परिवार से आते हैं. दिलबाग सिंह नवांशहर सीट से छह बार विधायक बने थे. वहीं अदिति सिंह रायबरेली के दिग्गज नेता स्वर्गीय अखिलेश सिंह की बेटी हैं.