लखनऊ. राज्यसभा उपचुनाव (Rajyasabh By Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है. अरुण सिंह ने यूपी विधानसभा के सेन्ट्रल हाल में नामांकन पत्र भरा. बता दें इस उपचुनाव में अरुण सिंह का निर्वाचन तय है. संख्याबल के लिहाज से बीजेपी के लिए जीत पक्की है. वहीं अभी तक किसी और दल के प्रत्याशी ने राज्यसभा के लिए पर्चा दाखिल नहीं किया है. बता दें लंबे समय से संगठन के लिए सेवाएं देते रहे अरुण सिंह संघ से भी लंबे समय तक जुड़े रहे.
राज्यसभा के पर्चा दाखिल करने के बाद अरुण सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि लंबे समय तक बीजेपी के संगठन में मैने काम किया है, पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी दी है, उसको पूरी निष्ठा ईमानदारी के साथ निभाया है. अब भारतीय जनता पार्टी ने मुझे राज्यसभा की जिम्मेदारी दी है उस पर भी पूरी तरह से खरा उतरने की कोशिश करूंगा. जनता और आम लोगो के लिए भी अब काम करूंगा.
सीएम, डिप्टी सीएम, विधायकों को दिया धन्यवाद
अरुण सिंह ने कहा की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा समेत पार्टी के सभी विधायकों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझे समर्थन दिया है. एक साधारण से कार्यकर्ता को राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी मिली, इसके बाद आज उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन किया. पार्टी इतनी बड़ी जिम्मेदारी एक साधारण कार्यकर्ता को दी है. इसके लिए पार्टी नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है, कार्यकर्ता निष्ठा रूप से पूरी लगन से काम करता रहे तो पार्टी अवश्य रूप में कार्यकर्ताओं का ध्यान देती है. कोई भी पद बड़ा छोटा नहीं होता है.
उत्तर प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है, दूंगा पूरा योगदान
कार्यकर्ता ही सबसे बड़ा पद होता है विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी है. अरुण सिंह ने कहा कि देश के राज्यों में सबसे अधिक राज्यों में हमारी सरकारें हैं, सबसे अधिक हमारे विधायक हैं. सबसे अधिक हमारे सांसद हैं. पार्टी की एक विचारधारा है उस विचारधारा के आधार पर विश्व की सबसे लोकप्रिय किसानों के मसीहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. उसी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अग्रणी राज्य बन रहा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है, उसमें मुझे जो भी मौका मिलेगा मैं पूरा योगदान राज्यसभा के नाते करूंगा.