झालावाड़. राजस्थान के झालावाड़ (Jhalawar) जिले की बकानी थाना पुलिस ने रविवार को नाकाबंदी के दौरान कार सवार तीन युवकों से अवैध हथियार (Illegal Arms), देसी पिस्टल व 10 जिंदा कारतूस बरामद किए. इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जानकारी देते हुए बकानी थाना प्रभारी बलवीर सिंह ने बताया कि आज सुबह बकानी पुलिस थाने के सामने पुलिस टीम नाकाबंदी कर रही थी. इसी दौरान सामने से तेज गति से एक स्विफ्ट गाड़ी आती नजर आई. संदेह होने पर इस गाड़ी को रुकवा कर देखा गया तो गाड़ी के अंदर तीन युवक सवार थे.

बलवीर सिंह ने कहा कि पूछताछ किए जाने पर वे पुलिस के सवालों का जवाब देने में हड़बड़ा गए. इस पर संदेह होने पर जब पुलिस ने तीनों युवकों की तलाशी ली तो इनके पास से एक देसी पिस्टल व दस जिंदा कारतूस बरामद हुए. पुलिस को गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे इंदौर से बकानी कस्बे की ओर जा रहे थे.
कहां ले जा रहे थे अवैध हथियार ?

बकानी थाना पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर कार व हथियारों को जब्त कर लिया है. गिरफ्तार तीनों आरोपी युवक राहुल, इमरान और कुलदीप बकानी कस्बे के ही निवासी हैं. अब पुलिस इन आरोपियों से गहन पूछताछ करने में जुटी है. पुलिस इनसे ये जानने का प्रयास कर रही है कि वे ये अवैध हथियार व कारतूस कहां से लाए और कहां लेकर जा रहे थे.