भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लूट (loot) की घटना को अंजाम देने वाले एक युवक को गिरफ्तार (Arrest) किया है. बता दें कि आरोपी ने फर्जी पुलिसकर्मी (fake policeman ) बनकर दो युवकों से लूट की वारदात को अंजाम दिया था. वहीं पुलिस दूसरे फरार आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.

नुमाइश मेला देखने आए दो युवकों से की थी लूटपाट 

अटलबंद थाना के एएसआई चतुर्भुज चौधरी ने बताया कि दो दिन पहले मुरारी नामक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में बताया गया था कि आरोपियों ने नुमाइश मेला देखने आए दो युवकों के साथ लूटपाट की. पुलिस के अनुसार दोनों युवक मेला देखकर लोहागढ़ स्टेडियम की सीढ़ियों पर बैठे थे, इतने में वहां दो युवक आए और अपने आपको पुलिसकर्मी बताकर धमकाया. आरोपियों ने बर्दी का रौब दिखाकर दोनों युवकों से मोबाइल फोन और ढाई हजार रूपए लेकर सेवर थाना चलने को कहा. जब वह फर्जी पुलिसकर्मियों के साथ थाने जा रहे थे, तभी रास्ते में पुलिस की एक गाड़ी आती दिखाई दी, तो फर्जी पुलिसकर्मी घबरा गए और वहां से भाग गए.

आरोपी के साथी की तलाश में जुटी पुलिस

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों से फुटेज खंगालकर आरोपियों की पहचान की और फिर मुखबिर की सूचना पर एक फर्जी पुलिसकर्मी सोनू को गिरफ्तार किया. आरोपी ने पूछताछ में अपने साथी का नाम बताकर गुनाह कबूल कर लिया है. फिलहाल पुलिस उसके साथी की तलाश कर रही है.