लखनऊ । सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव अपनी पार्टी के बहुत पुराने नेता आजम खान को लेकर बेहद डरे हुए हैं। उन्होंने ये डर विधानसभा में जाहिर किया है। मॉनसून सत्र के तीसरे दिन अभी सदन की कार्यवाही शुरू भी नहीं हुई थी, इसके पहले ही अखिलेश ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के सामने आजम खान को लेकर उनके मन में बैठे इस डर के बारे में बोलना शुरु कर दिया। अखिलेश बोलते वक्त बेहद हड़बड़ी में थे। उन्होंने कहा कि उन्हें इसका डर है कि कहीं आजम खान की यूनिवर्सिटी से कोई बम या फिर एके-47  रायफल न बरामद कर ली जाए।
अखिलेश ने कहा कि ‘सदन के बहुत ही वरिष्ठ नेता आजम साहब की यूनिवर्सिटी को घेर लिया और ये पहली बार नहीं घेरा गया है। अध्यक्ष महोदय, लगातार घेर रहे हैं और इस बार तब तैयारी ये है कि कहीं कुछ ऐसा न हो जाए जैसे एक बम रख दिया या फिर एके-47 रख दी। हो सकता है कि आजम साहब के यहां ये सब झूठी चीजें रख कर मुकदमा दर्ज कर लिया जाए। अध्यक्ष महोदय, चाहता हूं कि इस पर कम से कम कुछ हो जाए।
बता दें कि अखिलेश ने सदन में प्रतापगढ़ के उस छात्र का मामला उठाया था, जिसने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के काफिले को काला झण्डा दिखाया था। उस गिरफ्तार करके जेल भेजा ही गया था लेकिन, उसके घर से पांच देसी बम भी बरामद किए गए। इसके पहले भदौही के ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा के ठिकाने से एके-47 रायफल और कारतूस बरामद हुए थे।  अखिलेश इन्हीं दोनों घटनाओं को आधार बनाकर सरकार पर ये आरोप लगा रहे थे कि कहीं आज़म खान को घेरने के लिए सरकार उनकी यूनिवर्सिटी से बम या फिर रायफल न बरामद करवा दे।