छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार को नक्सलियों की लगाई आईईडी ब्लॉस्ट में जवान घायल हो गया है।  पेगड़ापल्ली सीआरपीएफ कैम्प 153 से कुछ दूर ब्लास्ट हुआ है। जवान नक्सल अभियान पर निकले थे। धमाके में एएसआई मोहम्मद असलम घायल हो गए हैं। एएसआई को पैर में गंभीर चोट आई है। घायल को बासागुड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ देर में चॉपर से रायपुर रेफर करने की तैयारी की जा रही है। घटना तरेम थाना इलाके की है। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना तर्रेम पुलिस थाना क्षेत्र के पेगडापल्ली गांव के पास सुबह करीब 8:45 बजे हुई, जब सीआरपीएफ की 153वीं बटालियन का एक रोड ओपनिंग दल गश्त पर निकला था।

उन्होंने कहा कि जब टीम क्षेत्र की घेराबंदी कर रही थी, उसी समय आईईडी ब्लास्ट हो गया, जिससे एएसआई मुहम्मद असलम घायल हो गए। उनको सीआरपीएफ के बासागुड़ा फील्ड अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई। अब उन्हें आगे के इलाज के लिए रायपुर ले जाया जाएगा।

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना
बता दें, छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले में यह घटना पहली बार नहीं हुई है । इससे पहले, उसुर थाना क्षेत्र के गलगम इलाके में 29 नवंबर 2022 को नक्‍सलियों द्वारा प्‍लांट किए गए आइईडी की चपेट में आने से सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था, जिसे हायर सेंटर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था।