इंग्लैंड की टीम के मुख्य कोच मैथ्यू मॉट को उम्मीद है कि बेन स्टोक्स वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से लिए गए रिटायरमेंट के फैसले को वापस ले सकते हैं। मैथ्यू मॉट का कहना है कि वे भारत में 2023 विश्व कप खेलने के लिए अपने वनडे संन्यास के फैसले को उलट सकते हैं। इस साल की शुरुआत में स्टोक्स ने बिजी शेड्यूल का हवाला देते हुए 50 ओवर के क्रिकेट को छोड़ने की घोषणा की थी।

स्टोक्स टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं। उनकी कप्तानी में पिछले कुछ महीनों में कोच ब्रेंडन मैकुलम के साथ इंग्लैंड की टीम ने शानदार सफलता हासिल की है। वहीं, 13 नवंबर को टी 20 विश्व कप के फाइनल में स्टोक्स की दमदार पारी ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वे मैच विनर खिलाड़ी हैं। यही कारण है कि मैनेजमेंट चाहता है कि वे भारत में होने वाले विश्व कप में खेलें।

इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के हेड कोच मैथ्यू मॉट ने क्रिकबज से कहा, "वह तीन आयामी खिलाड़ी हैं और उनके पास टीम को देने के लिए बहुत कुछ है। इस टीम में वह गोंद थे। मुझे लगता है कि हमारे पास बहुत सारे लोग हैं, जो असाधारण चीजें कर सकते हैं, लेकिन वह खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में आप जानते थे कि अगर वह क्रीज पर हैं तो आप मैच जीत रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "जब उन्होंने अपने ओडीआई संन्यास के बारे में मुझसे बात की, तो मैंने जो पहली बात कही, उनमें से एक यह थी कि मैं उनके द्वारा किए गए किसी भी फैसले का समर्थन करूंगा, लेकिन मैंने उनसे कहा कि उन्हें रिटायर होने की जरूरत नहीं है। आप 50 ओवर के मैच कुछ समय मत खेलिए और मैंने कहा, 'आप हमेशा अनरिटायर रह सकते हैं।"

मॉट ने आगे बताया, "मैं उससे आज वापसी करने के लिए कहूंगा। हालांकि, वह अपने मन की करता है और वह अपने फैसले खुद करेगा। वह वही करेगा जो इंग्लिश क्रिकेट के लिए सही है और वह हमेशा करता आया है। एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसला उन्हीं का था। उन्होंने नहीं सोचा था कि वह अपना सब कुछ दे सकते हैं, क्योंकि वह अंग्रेजी क्रिकेट के लिए एक विशेष वस्तु हैं।"