श्रीनगर।  राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘‘भारत जोड़ो यात्रा 19 जनवरी को जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी और 30 जनवरी को यहां एक विशाल रैली के साथ संपन्न होगी। कांग्रेस नेता रजनी पाटिल ने कहा कि कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यात्रा के मद्देनजर हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया है।
कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर प्रभारी पाटिल ने संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी 19 जनवरी को पंजाब-जम्मू सीमा पर लखनपुर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के स्वागत के लिए वहां एक ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया जाएगा जिसके बाद राहुल गांधी लखनपुर से कठुआ सांबा होते हुए जम्मू के सतवारी चौक पहुंचेंगे जहां एक जनसभा आयोजित की जाएगी।
पाटिल ने कहा कि राहुल गांधी उधमपुर के रास्ते जम्मू से बनिहाल पहुंचेंगे और फिर वह अनंतनाग होते हुए श्रीनगर के पंथा चौक पहुंचेंगे।
कांग्रेस नेता ने कहा ‘‘राहुल गांधी के घाटी में पदयात्रा करने के बाद यहां एक बड़ी रैली की जाएगी। रैली में शामिल होने के लिए हमें तमाम लोगों के फोन आ रहे हैं। इतने सारे लोगों को समायोजित करने के लिए हमें एक विशाल मैदान की आवश्यकता है।
पाटिल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने देश भर के विभिन्न राजनीतिक दलों के 23 नेताओं को रैली में आमंत्रित करने के लिए पत्र लिखा है।