जयपुर| जयपुर के एसएमएस अस्पताल में कोरोना से निपटने के लिए बनाई गई नई लैब से सामान चोरी हो गया। इस सामान में तीन लैपटॉप भी शामिल थे, जिनमें अब तक का कोरोना से जुड़ा संपूर्ण डाटा था।

देश में एक बार फिर से कोरोना ने अपनी रफ्तार बढ़ाई हुई है। रोजाना कोरोना जांच में लगातार केस बढ़ रहे हैं। कोरोना ने एक बार फिर से एक्टिव होकर देशभर में चिकित्सकों की चिंता बढ़ा दी है। इसको देखते हुए ही सभी राज्यों में एक बार फिर से कोरोना से लड़ने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी तैयारी के दौरान राजस्थान में एक गंभीर चूक सामने आई है। यहां जयपुर में स्थित एसएमएस अस्पताल में कोरोना का डाटा ही चोरी हो गया।

जानकारी के अनुसार एसएमएस अस्पताल कोरोना को लेकर तैयारी की जा रही है। इसके लिए नई लैब बनाई जा रही थी। इस दौरान लैब शुरू होने से पहले ही लैब का सामान चोरी हो गया। इसमें तीन वो तीन लैपटॉप भी शामिल थे, जिनमें कोरोना से संबधित महत्वपूर्ण डाटा सुरक्षित रखा गया था। लैब के इंजार्च ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

एसएमएस थाना पुलिस के अनुसार नई लैब के लिए दी गई जगह पर नई मशीनरी, जिनमें सीपीआर मशीन, जांच मशीनें और अन्य मशीनों को लगाया जा रहा था। इन मशीनों से चोरी हुए तीन लैपटॉप भी  शामिल थे। इन लैपटॉप में कोरोना से संबंधित डाटा और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां थीं। 29 मार्च को जब लैब खोली गई तो लैब में रखा सामान अस्त व्यस्त मिला। जांच की गई तो काफी सामान गायब था, जिनमें तीन लैपटॉप भी थे। जांच पड़ताल के बाद एसएमएस प्रशासन ने गुरुवार शाम इस बारे में एसएमएस थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।