अहमदाबाद में शुभमन गिल ने तूफानी शतक से दर्शकों का दिल जीत लिया। उन्होंने 63 गेंदों में 126 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में 23 साल के शुभमन ने 12 चौके और सात छक्के लगाए। गिल की इस पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में चार विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 12.1 ओवर में 66 रन पर सिमट गई। भारत ने यह मैच 168 रन से जीता। साथ ही टी20 सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की। यह कप्तान हार्दिक के नेतृत्व में टीम इंडिया की लगातार चौथी टी20 सीरीज जीत है। मैच में कई दिलचस्प पल भी देखने को मिले। आइए तस्वीरों में मैच के रोमांचक पल देखते हैं।

शुभमन ने 54 गेंदों में ही टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का अपना पहला शतक जड़ा। इसके बाद उनके सेलिब्रेशन के स्टाइल ने फैन्स का दिल जीत लिया। उन्होंने झुककर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। उन्होंने मैच के दौरान एक हाथ से छक्का भी जड़ा। 17वें ओवर में शुभमन ने ब्लेयर टिकनर की गेंद पर मिड ऑफ के ऊपर से एक हाथ से छक्का लगाया।

हार्दिक ने जीत के बाद पृथ्वी शॉ को दी ट्रॉफी

मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में हार्दिक को सीरीज जीत की ट्रॉफी दी गई। ट्रॉफी लेने के बाद हार्दिक सीधे अपने खिलाड़ियों के पास गए। उन्होंने सभी को चौंकाते हुए ट्रॉफी पृथ्वी शॉ को दे दी। दरअसल, कप्तान का ट्रॉफी किसी युवा खिलाड़ियों को सौंपने का ट्रेंड है। हालांकि, पृथ्वी ने सीरीज के दौरान एक भी मैच नहीं खेला था, ऐसे में वह भी चौंक गए। हार्दिक के इस जेस्चर ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड पाकर चौंके हार्दिक

भारतीय टीम टी20 सीरीज में पहला मैच हारकर 1-0 से पिछड़ गई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए बाकी दोनों मैच जीते और सीरीज अपने नाम की। अवॉर्ड सेरेमनी में कप्तान हार्दिक को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया। हालांकि, वह इस सम्मान के लिए अपना नाम सुनकर चौंक गए। दरअसल, हार्दिक ने इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन तो किया है, लेकिन कुछ ऐसा नहीं किया जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड मिले। वह मुस्कुराते हुए अवॉर्ड लेने पहुंचे और जीत का श्रेय अपने खिलाड़ियों को दिया।