मुंबई| महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, क्योंकि रविवार को एक अज्ञात फोन कॉल के जरिए उनकी जान को खतरा होने की खास सूचना मिली। गृह मंत्रालय का जिम्मा भी उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पास है, उन्होंने अज्ञात कॉलर का पता लगाने के साथ जांच के आदेश दिए हैं। सीएम शिंदे के आधिकारिक आवास 'वर्षा', मालाबार हिल और ठाणे शहर में उनके निजी घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अतिरिक्त बल तैनात कर दिए गए हैं। शिंदे के पास जेड-श्रेणी की सुरक्षा है। इससे पहले सीएम शिंदे, जिन्होंने जून में महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराने वाले शिवसेना के विद्रोही गुट का नेतृत्व किया था। जब वह पिछली सरकार में मंत्री थे, तो भी उन्हें माओवादियों और राष्ट्र-विरोधी तत्वों से इसी तरह की धमकियों के जरिए निशाना बनाया गया था।

हालांकि अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि अभी जो धमकियां मिली हैं वह पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने के केंद्र के फैसले से जुड़ी हो सकती हैं। शिंदे वर्तमान में नवरात्रि उत्सव के लिए लगातार यात्रा कर रहे हैं। वह विजयादशमी पर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स मैदान में एक दशहरा रैली को संबोधित भी करेंगे।

प्रवीण दरेकर और मंत्री सुधीर मुनगंटीवार जैसे भाजपा नेताओं को संदेह है कि हाल के दिनों में सीएम के कड़े फैसलों से कुछ लोग परेशान हो सकते हैं और उन्होंने इस धमकी के पीछे की पूरी जांच की मांग की है।