भोपाल ।  रंगमहल चौराहे से टीटी नगर स्टेडियत तक सड़क के किनारे का अतिक्रमण जल्द हटाया जाएगा। साथ ही इस सड़क को पार्किंग और ठेले-गुमठियों से मुक्त किया जाएगा। ये निर्देश सुबह शहर की सड़कों पर ट्रैफिक व्‍यवस्‍था समेत अन्‍य इंतजामों का परीक्षण करने निकले कलेक्टर आशीष सिंह ने नगर निगम अधिकारियों को दिए। इस दौरान उनके साथ नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी भी मौजूद रहे। शहर में भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि रंगमहल से टीटी नगर स्टेडियम तक पार्किंग फ्री, ठेला फ्री, कल से रोड साइड पार्किंग बंद, पुलिस चालान बनाए और नगर निगम अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू करे। आज की स्थिति जो दिख रही है यही बनी रहे। तरुण पुष्कर तिराह की व्यवस्था को सुधारा जाए। बता दें कलेक्टर सिंह ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में निर्देश दिए थे कि यातायात की व्यवस्था को सुगम बनाने और राजधानी के अनुरूप चौराहों को सुंदर बनाने के लिए सभी अधिकारियों के साथ शहर का भ्रमण करेंगे। इसके लिए कलेक्टर आशीष सिंह सुबह 10 बजे टीटी नगर थाने से अधिकारियों के साथ शहर को ट्रैफिक व्यवस्था का अवलोकन करने निकले। इस दौरान यातायात को सुधारने के लिए विशेषज्ञों की टीम भी उनके साथ थी। इस दौरान नगर निगम आयुक्त, यातायात प्रभारी, पुलिस अधिकारी, पीडब्ल्यूडी और एमपीईबी के अधिकारी भी मौजूद रहे।

इन स्थानों पर देखी ट्रैफिक व्यवस्था

रंगमहल से थाना टीटी नगर, तरण पुष्कर, व्यापमं चौराहा से नूतन कॉलेज, रविशंकर रोटरी, राजीव गांधी चौराहा, 1100 क्वार्टर, हनुमान मंदिर, 10 नंबर मार्केट, बागसेवनिया थाना चौराहा, आशिमा माल, बावडिय़ा आरओबी ब्रिज, गोविंदपुरा टर्निंग, अन्ना नगर चौराहा, भारत टाकीज रोड, नादरा बस स्टैंड से अग्रवाल धर्मशाला, रॉयल मार्केट, मोतिया तालाब रोड और करोंद चौराहा शहर का भ्रमण किया।

निगम ने शुरू की हाथठेले हटाने की कार्रवाई

कलेक्टर के निर्देश के बाद उम्मीद थी कि एक दिन बाद से कार्रवाई शुरू होगी। लेकिन आज ही निगम अमले ने यहां से अतिक्रमण हटाना शुरु कर दिया है। निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने सबसे पहले होटल पलाश से रंगमहल टाकीज की ओर जाने वाले मार्ग से हाथठेले हटाना शुरू कर दिए।