नई दिल्ली । दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी को लेकर कन्फ्यूजन कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी भ्रम की वजह से शनिवार को दिल्ली की शराब की दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें लग गईं। लोगों को लगा कि अगर 1 अगस्त से पुरानी पॉलिसी फिर से लागू कर दी जाएगी, तो कुछ दिनों तक शराब की कीमतों पर उसका असर पड़ सकता है। इसी को देखते हुए अब सरकार ने यह फैसला लिया है कि फिलहाल चल रही पॉलिसी को 1 महीने यानी अगस्त माह के लिए और आगे बढ़ा दिया जाएगा।
इसका मतलब यह है कि डिस्काउंट ऑफर फिलहाल जारी रहेगा। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि अगर अचानक पुरानी पॉलिसी लागू कर दी जाएगी, तो लोग पैनिक बाइंग शुरू कर देंगे। इसी को देखते हुए शनिवार देर शाम अधिकारियों ने यह फैसला लिया कि फिलहाल चल रही पॉलिसी को 1 महीने के लिए आगे बढ़ा दिया जाए। हालांकि, इसका आधिकारिक आदेश अभी आना बाकी है।
दरअसल, शनिवार की सुबह दिल्ली के उप:मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि मौजूदा विवाद के बीच दिल्ली फिर से नवंबर 2021 से पहले वाली पॉलिसी ही लागू करेगी। यानी दिल्ली में सरकारी शराब के ठेके फिर से चलेंगे और प्राइवेट ठेके बंद हो जाएंगे। लेकिन ऐसा करने के लिए एक कैबिनेट आदेश की जरूरत होगी और उसमें फिलहाल थोड़ा वक्त लगेगा।