FIFA World Cup शुरू होने में अब बस दो दिन का समय बचा है। इस साल 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें चार-चार के आठ ग्रुप में बांटा गया है। अफ्रीकन देश सेनेगल भी उन टीमों में से है जो बड़ी टीमों को हराकर टूर्नामेंट में उलटफेर कर सकती है। हालांकि, इस टीम को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी सादियो माने चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत 20 नवंबर से हो रही है। पहले मैच में मेजबान कतर और इक्वाडोर आमने-सामने होंगे।

सेनेगल अफ्रीका के पांच देशों में से एक हो जो फीफा वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने जा रहा है। हालांकि, अब टीम को अपने नियमित कप्तान के बिना ही यह टूर्नामेंट खेलना पड़ेगा। सेनेगल की टीम अफ्रीकन कप ऑफ नेशंस की चैंपियन है। माने को पहले फाइनल स्क्वॉड में रखा गया था। तब वह इंजरी से रिकवर कर रहे थे। यह चोट उन्हें क्लब फुटबॉल के दौरान बायर्न म्यूनिख से खेलते हुए वर्डर ब्रेमेन के खिलाफ लगी थी। 

उनके पैर में चोट लगी थी, लेकिन फैन्स उम्मीद कर रहे थे कि यह स्टार खिलाड़ी कतर विश्व कप तक फिट हो जाएगा। हालांकि, अब मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई है कि वह वर्ल्ड कप तक फिट नहीं हो पाएंगे, जो कि दुनिया भर के फैन्स के लिए झटका है। माने मौजूदा समय में दुनिया के बेहतरीन फॉरवर्ड में से एक माने जाते हैं। अपनी स्पीड और स्किल से वह दुनियाभर के फुटबॉल प्रेमियों के चहेते बन चुके हैं।