सतना।   सतना में एक बार फिर लव जिहाद का मामला सामने आया है। साल भर में यह तीसरा मामला है जिसके तहत सतना में धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है जहां एक मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू युवती के साथ चार वर्ष तक शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण किया। यही नहीं मुस्लिम युवक ने युवती को अपना हिंदू नाम बताया था जिसके कारण युवती उस पर विश्वास करती रही लेकिन जब पानी सर से ऊपर चला गया और फिर युवती द्वारा शादी करने की मांग के बाद युवक ने शादी से मना कर दिया। यही नहीं उसने युवती को जान से मारने की धमकी भी दी जिसके बाद कोतवाली थाना में युवती की शिकायत पर गुरुवार को मामला दर्ज कर युवक को गिरफ्तार किया गया है।

यह है पूरा मामला : 

सतना शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत 25 वर्षीय हिंदू युवती से फैजान कुरैशी पिता मो. इकबाल जो कि खूंथी गली नंबर-1 में रहता है वह विक्रम नाम बदलकर लगातार चार साल से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म कर रहा था। बताया जा रहा है कि फैजान विक्रम बनकर अहरी टोला में रहने वाली युवती के संपर्क में चार साल पहले आया जिसके बाद दोनों की बाद में दोस्ती हो गई और रोजाना फोन पर बात होती रही। आरोपित फैजान ने युवती को शादी करने का वादा किया और धवारी स्थित साईं मंदिर के पास एक किराये का मकान लिया जहां वह युवती को आए दिन ले जाता था और शारीरिक संबंध बनाता था। युवती लगातार उसके संपर्क में रही और एक दिन जब युवती ने युवक पर शादी का दबाव बनाया तो उसने शादी से इनकार कर दिया और जान से मारने की धमकी देने लगा।

दोबारा झांसा देकर किया दुष्कर्म : 

शिकायत में युवती ने बताया है कि उसने बाद में यह कहा कि वह उससे शादी नहीं करना चाहता था केवल वह उसे प्रेम जाल में फंसाकर उससे संबंंध बनाना चाहता था। इसके बाद बुधवार को एक बार फिर फैजान उर्फ विक्रम युवती के अहरी टोला स्थित किराये के घर पहुंचा और इस बार शादी फिर शादी करने का वादा करते हुए उसके कमरे में जबरन प्रवेश कर गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। जिसके बाद परेशान होकर युवती ने अपनी मकान मालकिन से यह व्यथा सुनाई तो मकान मालकिन युवती को लेकर कोतवाली थाना पहुंची और शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को फैजान उर्फ विक्रम पिता इकबाल के खिलाफ दुष्कर्म सहित धारा 506 और मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की धारा 3 एवं 5 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।