राजसमंद के कूंठवा गांव के ढीकला भील बस्ती के निकट खेत में रस्सी से बंधा एक व्यक्ति का शव मिला था। पुलिस ने हत्या का खुलासा किया है। मृतक की पत्नी और प्रेमी ने मिलकर उसकी हत्या कर दी थी आरोपी महिला ने रविवार को पुलिस हिरासत से भागने का भी प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि 24 नवम्बर को पिथाराम गमेती खेत पर काम करने का कहकर सुबह घर से निकला था। वह शाम तक घर नहीं लौटा। उसकी लाश अगले दिन एक खेत में लगे मोबाइल टॉवर के पास मिली। सूचना पर पुलिस पहुंची। शव के गले में रस्सी का फंदा लगा हुआ था। उसके दोनों हाथ भी बंधे हुए थे। पुलिस ने हत्या की जांच करनी शुरू कर दी। पुलिस को पता चला कि पूनाराम पुत्र मानाजी भील निवासी नीलबावड़ी (कूंठवा) और पिथाराम ने 24 नवम्बर की शाम साथ में शराब पी थी। ऐसे में पुलिस ने पूनाराम को हिरासत में लिया और सख्ती से पूछताछ शुरू की। जिसके बाद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

आरोपी ने बताया कि उसके मृतक की पत्नी से लम्बे समय से अवैध संबंघ हैं। इसकी जानकारी महिला के पति को लगी तो वह आए दिन उससे लड़ाई-झगड़ा करने लग गया। ऐसे में महिला ने पति को प्रेमी पूनाराम के साथ मिलकर मारने की योजना बनाई। इस सम्बंध में दोनों ने 10 दिन पहले प्लान बनाया। जिसके तहत पूनाराम ने पिथाराम के साथ बैठकर शराब पी।जब नशा चढ़ा तो पूनाराम और महिला ने पिथाराम को टॉवर के पास रस्सी से गला घोंटकर मार दिया।