उज्जैन ।    आगर रोड पर कृषि उपज मंडी के बाहर किसानों ने बुधवार दोपहर चक्काजाम कर दिया था। उसी दौरान मकोड़िया आम की ओर से आ रही जननी एक्सप्रेस जाम में फंस गई। जाम से निकलने के दौरान जननी एक्सप्रेस का पहिया ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी के पैर पर चढ़ गया। इससे जवान इतना आक्रोशित हो गया कि उसने लाठी से जननी एक्सप्रेस का कांच फोड़ दिया और चालक की नाक भी तोड़ दी। घटना को लेकर अधिकारियों का कहना है कि चालक की गलती थी, उसे ध्यान रखना चाहिए था।

जवान के पैर पर चढ़ा एंबुलेंस का पहिया

घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। आगर रोड पर कृषि उपज मंडी के सामने बुधवार दोपहर किसान मंडी कारोबारियों के खिलाफ चक्काजाम कर रहे थे। किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान माकड़ोन निवासी रंगलाल जननी एक्सप्रेस से किसी मरीज को छोड़कर वापस चरक अस्पताल जा रहा था। जननी एक्सप्रेस देखकर किसानों ने उसे निकलने की जगह दे दी थी। मगर भीड़ के कारण जननी एक्सप्रेस का अगला पहिया चक्काजाम में ड्यूटी पर तैनात बटालियन के जवान के पैर पर चढ़ गया था। हालांकि इससे कोई गंभीर चोट जवान को नहीं लगी थी, लेकिन आक्रोशित जवान ने पहले लाठी मारकर जननी एक्सप्रेस का कांच फोड़ दिया और फिर लाठी से चालक रंगलाल पर भी वार कर दिया।

लाठी मारने वाले जवान की पहचान नहीं हुई

जिससे रंगलाल की नोक से खून निकलने लगा था। किसानों व अन्य पुलिसकर्मियों ने रंगलाल को बचाया और जननी एक्सप्रेस वहां से रवाना की। हालांकि रंगलाल ने मामले में पुलिस को शिकायत नहीं की है। वहीं लाठी मारने वाले जवान की भी पहचान नहीं हो पाई है। हालांकि बताया जा रहा है कि लाठी मारने वाला जवान विशेष सशत्र बल (एसएएफ) 32वीं बटालियन में पदस्थ है और उसे चक्काजाम के दौरान बुलाया गया था।

एसपी बोले चालक की गलती

घटनाक्रम के दौरान लोगों ने मोबाइल से वीडियो बना लिया था। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें जवान चालक को लाठी मारता हुए नजर आ रहा है। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला का कहना है कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी भी इंसान है। पैर पर वाहन चढ़ने के कारण उसने रिएक्शन किया होगा। मामले की जांच की जा रही है।