IPL 2023 में विराट कोहली और गौतम गंभीर की एक हरकत से बवाल मच गया है, जिसके तुरंत बाद BCCI भी एक्शन में आ गया है. विराट कोहली और गौतम गंभीर पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. दरअसल, सोमवार को मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हराया था, जिसके बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच खेल खत्म होने के बाद भयंकर लड़ाई देखने को मिली है. 

कोहली और गंभीर की मैदान पर इस हरकत से मचा बवाल

लखनऊ में खेले गए मुकाबले में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई. यह बहस इतनी तीखी हुई कि बाकी खिलाड़ियों और स्टाफ को बीच बचाव के लिए आना पड़ा.  मैच खत्म होने के बाद जब दोनों टीमें पवेलियन की ओर लौट रही थी. तभी काइल मैयर्स विराट बातचीत के दौरान उन्हें कुछ कहते हुए नजर आए. दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई नोकझोंक के बाद गौतम गंभीर और विराट एक बार फिर तू,तू मै, मैं देखने को मिली. वीडियो में साफ देख सकते हैं कि लखनऊ टीम के अमित मिश्रा और बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी बीच बचाव के लिए आना पड़ा.

BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन

बीसीसीआई ने लखनऊ सुपर जायंट्स और अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर नवीन-उल-हक को भी नहीं बख्शा. नवीन-उल-हक भी मैच के दौरान विराट कोहली से भिड़ते नजर आए थे. विराट कोहली और गौतम गंभीर पर बीसीसीआई ने 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है. वहीं, आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच के बाद नवीन-उल-हक पर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के 17वें ओवर में मैदान पर नवीन-उल-हक विराट कोहली से बहस करते नजर आए. मैच के बाद भी कोहली से हाथ मिलाने के दौरान नवीन-उल-हक विराट कोहली से भिड़ गए थे. विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैच के बाद तीखी नोकझोंक देखने को मिली. मामला इतना बढ़ गया था कि कई खिलाड़ियों को बीच-बचाव कर बचाव करना पड़ा.

गौतम गंभीर ने मुंह पर उंगली रखकर चुप किया था

बता दें कि इससे पहले IPL के 15वें सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेंगलुरु में RCB को हराया था तो उसके घरेलू मैदान पर गौतम गंभीर ने मैदान में खड़े होकर दर्शकों की ओर मुंह पर उंगली रखकर चुप रहने का इशारा किया था. इस मैच में बेंगलुरु टीम ने जीत के लिए लखनऊ को 127 रनों का टारगेट दिया, लेकिन इसके जवाब में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम केवल 108 रन बनाकर सिमट गई. मैच खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान में आपस में हाथ मिला रहे थे. तभी विराट कोहली और गौतम गंभीर में किसी बात को लेकर तीखी बहस हो गई. दोनों में तेज बहस हुई. इसके बाद इसके बाद लखनऊ (LSG) के अमित मिश्रा और विजय दहिया समेत बाकी सपोर्ट स्टाफ ने आकर बीच बचाव कराया और दोनों को अलग किया.