भोपाल   जब से मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री हुई है, बीजेपी राहुल के हर मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है। राहुल की यात्रा में होने वाली हर घटना पर बीजेपी हमले कर रही है। सोमवार को इंदौर में राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान माइक ने कई बार प्रॉब्लम की। इससे पहले महू में भी सभा के दौरान लाइट चली गई थी। बार-बार खराब हो रहे माइक को लेकर राहुल गांधी का वीडियो शेयर कर बीजेपी ने हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने राहुल गांधी का वीडियो ट्वीट किया। लिखा- बड़े ही संस्कारहीन हो ​​​​​​राहुल गांधी, पिता की उम्र के कमलनाथ जी को "कमल" कहकर बुलाना तुम्हारी असभ्यता का प्रमाण है! खैर, इटली की पाठशाला से निकले व्यक्ति से संस्कारों की अपेक्षा करना ही व्यर्थ है! इंदौर में सोमवार को राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जैसे ही, प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हुई, माइक गड़बड़ करने लगा। कई बार माइक से बीप और स्पार्किग की आवाजें आईं। परेशान होकर राहुल ने इसे ठीक करने के लिए कहा। दूसरी बार राहुल गांधी जैसे ही जवाब देने लगे, कुछ देर में माइक में फिर प्रॉब्लम देने लगा। राहुल गांधी ने बगल में बैठे कमलनाथ की ओर देखकर कहा- ''कमल दिस सम इंटरफेयरेंस हियर''। उसके बाद राहुल के पीछे की कतार में बैठीं राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा- मोबाइल की वजह से ये दिक्कत हो रही है। रागिनी की बात सुनकर राहुल गांधी ने आसपास बैठे लोगों को मोबाइल ऑफ करने के लिए कहा। इसके बाद तीसरे पत्रकार ने सवाल किया, तो भी माइक में समस्या होने लगी। बार-बार माइक में हो रही दिक्कत को लेकर राहुल गांधी ने कमलनाथ को कमल कहकर संबोधित किया। इस पर बीजेपी के नेताओं ने राहुल को घेरना शुरू कर दिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बोले राहुल

राहुल गांधी ने कहा- भाजपा की दिक्कत है कि उन्होंने हजारों करोड़ रुपए मेरी इमेज को खराब करने में लगा दिए। मेरी इमेज बना दी, लेकिन ये मेरे लिए फायदेमंद रहा। सच्चाई को छुपाया नहीं जा सकता। अगर आप किसी बड़ी शक्ति से लड़ रहे हो, तो निजी हमले होंगे। अगर मुझ पर हमले हो रहे हैं, तो मुझे लगता है कि मैं सही काम कर रहा हूं। ये एक प्रकार से मेरा गुरु है। ये मुझे सिखाता है कि मुझे इधर जाना है, उधर नहीं जाना। लड़ाई क्या है, लड़ाई जो आपके सामने खड़ा है। लड़ाई उसकी सोच को गहराई से समझने की है। मैं धीरे-धीरे आरएसएस और भाजपा की सोच को अच्छे से समझने लगा हूं।

बीजेपी का तंज

बार-बार माइक में आ रही दिक्कतों को लेकर बीजेपी के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने तंज कसते हुए लिखा- अरे कोई है पीसीसी में? जो राहुल बाबा का ऑडियो ठीक करा दे। PC में कौन है जो अड़चन डाल रहा है।

जयराम बोले- कोई फोटो, वीडियो नहीं लेगा

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान माइक से आ रही आवाजों से परेशान होकर जयराम रमेश ने पत्रकारों को मोबाइल से फोटो और वीडियो बनाने से मना कर दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होने के पहले ही जयराम रमेश ने ये साफ कर दिया कि मप्र के पत्रकारों को सवाल पूछने में प्राथमिकता दी जाएगी।