किलियन एम्बाप्पे शनिवार को फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए। उनकी टीम ने लीग वन में नांतेस पर 4-2 से जीत हासिल की। एम्बाप्पे ने इंजरी टाइम में गोल किया। यह पीएसजी के लिए उनका 201वां गोल था जो कि सबसे ज्यादा है। फ्रांस के इस स्टार फुटबॉलर ने मर्साइल के खिलाफ पिछले हफ्ते की जीत में गोल के साथ एडिन्सन कवानी के 200 गोल के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी की थी। अब पार्क डेस प्रिंसेस में इंजरी टाइम में गोल दाग अपना रिकॉर्ड कवानी से बेहतर कर लिया। 

पीएसजी ने शुरुआती 20 मिनट में ही दो गोल की बढ़त ले ली थी। लियोनल मेसी ने 12वें और नांतेस के जावेन हदजाम ने 17वें मिनट में आत्मघाती गोल किया। इसके बाद लुडोविक ब्लास ने 31वें और इग्नाटियस गनागो ने 38वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद एम्बाप्पे के असिस्ट पर डेनिलो परेरा ने गोल दाग पीएसजी को बढ़त दिला दी। स्टोपेज टाइम में एम्बाप्पे ने गोल दाग रिकॉर्ड अपने नाम किया और साथ ही पीएसजी को जीत दिलाई। 

2017 में 18 साल की उम्र में मोनाको को छोड़कर पीएसजी के लिए साइन करने के बाद से एमबीप्पे सिर्फ 247 मैच में 201 गोल तक पहुंचे हैं। उरुग्वे के स्टार कवानी ने 2020 में रिकॉर्ड बनाया था। 
हालांकि, इसके लिए उन्होंने पीएसजी के लिए 298 मैच खेले थे और सात साल लगे थे। 24 वर्षीय एम्बाप्पे को मैच के बाद क्लब द्वारा ट्रॉफी देकर सम्मानित भी किया गया।

अब पीएसजी ने लीग-वन में दूसरे स्थान पर काबिज मर्साइल पर 11 अंकों की बढ़त ले ली है। अब पीएसजी की टीम चैंपियंस लीग के दूसरे लेग के मैच के लिए बायर्न म्यूनिख जाएगी। यह मैच बुधवार को खेला जाएगा। पीएसजी की टीम फिलहाल बायर्न के खिलाफ 1-0 से पीछे चल रही है। दूसरे लेग में हार के साथ ही टीम चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल से बाहर हो जाएगी। एक 24 वर्षीय महिला द्वारा लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों के एक दिन बाद चोटिल मोरक्को के स्टार अशरफ हकीमी स्टैंड से मैच देखते नजर आए।