मुख्यमंत्री सलाहकार संयम लोढ़ा ने जोयला में विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम में पंचायतों के जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

शिवगंज उपखंड के जोयला गांव में गुरुवार को सीएम सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा के मुख्य आतिथ्य में सुकड़ी नदी में निर्मित पिकअप वियर सहित सामुदायिक भवन और पंचायत के विकास कार्यों का लोकार्पण समारोह आयोजित किया गया। समारोह के प्रारंभ में विधायक ने 14.31 करोड़ की लागत से सुकड़ी नदी में निर्मित जोयला पिकअप वेयर, जोयला में सामुदायिक भवन व विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

समारोह में विधायक लोढ़ा ने संस्कृत भाषा पर जोर देते हुए कहा कि श्रेष्ठ एवं देवप्रदत सभी ग्रंथ संस्कृत भाषा में हैं और संस्कृत भाषा का अध्ययन करने के लिए जिले में संस्कृत महाविद्यालय भी खोल दिया है। इसके पहले नर्सिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, शिवगंज में कन्या महाविद्यालय, कैलाश नगर, कालंद्री में कॉलेज खुलवा दिए हैं।

उन्होंने कहा कि आठ करोड़ की लागत से कांबेश्वर सड़क, 10 करोड़ की लागत से गौतम ऋषि धाम की सड़कों का निर्माण करवाया गया। इन सड़कों का निर्माण होने से श्रद्धालुओं को यातायात में सुविधा होगी। फसल कटाई का समय होने के बावजूद समारोह में बड़ी संख्या में उपस्थित रहे लोगों का आभार जताते हुए विधायक ने कहा कि यह सब आपसी स्नेह और प्रेम ही है।

भाजपा पर बोला हमला

भाजपा पर वार करते हुए विधायक ने कहा कि मनादर रोवाडा घाटा की सड़क के लिए उनके पिछले कार्यकाल में राज्य सरकार से एक करोड़ स्वीकृत करवाए गए थे, लेकिन भाजपा ने सत्ता में आते ही उस कार्य को रुकवा दिया। उन्होंने कहा कि इस घाटा सड़क के लिए फिर से प्रयास कर राज्य सरकार से पांच करोड़ रुपये स्वीकृत करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने बिजली के 100 यूनिट फ्री किए एवं  गैस सिलेंडर की कीमत 1100 रुपये है, वह अब सिर्फ 500 रुपये में ही मिलेगा, इसमें लोगों को लाभान्वित करने के लिए शेष राशि राज्य सरकार देगी। लोढ़ा ने कहा कि सिरोही कॉलेज में एमबीए खुलवाया गया, यह सुविधा पूरे राजस्थान में कॉलेज में पहली है।

जिले में वैटेनरी महाविद्यालय भी जल्द

विधायक ने कहा कि अब पशु चिकित्सक व पशुधन सहायक भी सिरोही जिले में ही बनेंगे। इसके लिए सिरोही के पास वैटेनरी महाविद्यालय खोलने के लिए 100 बीघा जमीन आवंटित की है। लोढ़ा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में 100 विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं, जिसमें 98 विद्यार्थी राजस्थान और दो विद्यार्थी हरियाणा के हैं। इसमें सिर्फ सिरोही जिले के दो विद्यार्थी ही हैं। मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई के लिए 320 बेड और बनवाए जा रहे हैं।