नई दिल्ली ।  ओला कंपनी के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट इमेज शेयर किया है। ओला इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट इमेज देखने में काफी शानदार है और इसे देखकर लगता है कि ओला इलेक्ट्रिक आने वाले वर्षों में इंडियन ईवी मार्केट के लिए खास तैयारियों में लगी हुई है।
ओला इलेक्ट्रिक के सर्वेसर्वा भाविश अग्रवाल ने पहली ओला इलेक्ट्रिक कार का जो कॉन्सेप्ट इमेज शेयर है, वह काफी फ्यूचरिस्टिक है और इसका डिजाइन लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है। इसमें स्लीक एलईडी हेडलैंप्स, स्लॉपी विंडशील्ड और स्पोर्टी अलॉय व्हील्ज देखने को मिलेंगे। ओला इलेक्ट्रिक कार में फ्रंट ग्रिल्स और डोर हैंडल्स नहीं दिखेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ओला इलेक्ट्रिक कार को स्केटबोर्ड प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा इस आर्किटेक्चर को खास तौर पर इलेक्ट्रिक मोटर, अकोमोडेट बैटरीज और इलेक्ट्रिक कॉम्पोनेंट्स के लिए डिवेलप किया गया है।
 ओला इलेक्ट्रिक कार को लेकर फिलहाल कंपनी ने कोई विशेष जानकारी सार्वजनिक नहीं की है, लेकिन जिस तरह से मीडिया रिपोर्ट्स आ रही हैं, उसके मुताबिक यह हैचबैक या कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की कार हो सकती है, जिसका मुकाबला टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक और टाटा नेक्सॉन ईवी जैसी पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही आने वाले 2-3 वर्षों में लॉन्च अलग-अलग सेगमेंट की बजट या मिड रेंज इलेक्ट्रिक कारों से होगा। माना जा रहा है कि इसकी बैटरी रेंज ज्यादा नहीं होगी, यानी इसे डे-टू-डे यूज के लिए लॉन्च किया जाएगा, जिसमें फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी देखने को मिल सकती है और लोग इसे जल्दी घर में भी चार्ज कर सकेंगे। ओला इलेक्ट्रिक कार की संभावित कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। 
मालूम हो कि भारत में इलेक्ट्रिक वीइकल्स की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है और ऐसे में नई-नई कंपनियां टू-व्हीलर और कार सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वीइकल ला रही हैं। पिछले साल ओला ने अपने ईवी वेंचर ओला इलेक्ट्रिक के तहत ओला एस1 और ओला एस1 प्रो जैसे दो शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए।