राजस्थान| राजस्थान में गुरुवार को 10 ज़िलों में बारिश का अलर्ट है। जयपुर, दौसा, अलवर, बूंदी, कोटा, झुंझुनू, सीकर, नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा जिलों और आसपास के क्षेत्रों में बारिश और बिजली की गरज चमक रहेगी।

मौसम विभाग ने राजस्थान के 10 ज़िलों में बारिश की चेतावनी दी है। हल्की बारिश और अचानक तेज हवाएं, जिनकी स्पीड 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा तक रहने की संभावना है। जयपुर, दौसा, अलवर, बूंदी, कोटा, झुंझुनू, सीकर, नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा जिलों और आसपास के क्षेत्रों में बारिश होगी।

बीती रात से ही पश्चिमी राजस्थान के ज़िलों में पलटा मौसम

नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीती रात से ही पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जन और तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो रही है। गुरुवार को विक्षोभ का प्रभाव सबसे ज़्यादा रहने और जोधपुर, बीकानेर, अजमेर उदयपुर, कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ अचानक तेज हवाएं चलने, हल्के से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है।

31 मार्च और एक अप्रैल को यह रहेगा मौसम का हाल

31 मार्च को बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी रहने की प्रबल संभावना है। एक अप्रैल से विक्षोभ का प्रभाव समाप्त होने की संभावना है।