बिलासपुर। कोरोना संक्रमण का असर इस बार भी गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान दिखाई देगा। शासन द्वारा जारी निर्देश पर गौर करें तो बीते वर्ष की तरह इस बार भी मुख्य समारोह में आम लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान पुलिस मैदान में परेड और सलामी का कार्यक्रम ही होंगे। सलामी के बाद परम्परानुसार अधिकारी व कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर परम्परानुसार आयोजित किये जाने वाले स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम, विभागों की झांकियां और अन्य कार्यक्रम नहीं होंगे। मुख्य समारोह से इस बार भी आम लोगो की दूरी बनी रहेगी। समारोह के दौरान सिर्फ सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। उनके लिए भी बैठक व्यवस्था कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार करने कहा गया है।

कोरोना गाइड लाइन के अनुसार समारोह आयोजन के निर्देश के बाद भी परेड और सलामी के कार्यक्रम को भव्य बनाने जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी पुलिस मैदान में नजर आ रहे हैं। पुलिस के जवान सुबह और शाम दो वक्त परेड का रिहर्सल कर रहे हैं। प्रशासन की कोशिश है कि आम लोगों के प्रवेश प्रतिबंधित होने के बाद भी गणतंत्र दिवस की भव्यता बनी रहे।