जयपुर| जयपुर के बाजारों में आप सस्ते से सस्ता और महंगे से महंगा सामान खरीद सकते हैं. यहां की डिजाइनर कपड़े, बैग, जूती और चूड़ियां काफी मशहूर हैं.

जयपुर जाएं और शॉपिंग न करें तो यात्रा अधूरी सी लगती है, क्योंकि इस शहर में अनेक रंग देखने को मिलते हैं. इन्हें शॉपिंग के माध्यम से आप समेट सकते हैं. यहां की चीजें दुनियाभर में मशहूर हैं. यही कारण है कि जयपुर को घूमने के साथ-साथ बेहतरीन शॉपिंग डेस्टीनेशन के रूप में भी जाना जाता है. जयपुर के बाजारों में आप सस्ते से सस्ता और महंगे से महंगा सामान खरीद सकते हैं. यहां की डिजाइनर कपड़े, बैग, जूती और चूड़ियां काफी मशहूर हैं.

आज हम आपको बता रहे हैं जयपुर के मशहूर बाजारों के बारे में, जहां से आप खास चीजों की शॉपिंग कर सकते हैं. 

जौहरी बाजार- जयपुर का जौहरी बाजार गहनों के लिए मशहूर है. यहां रत्न और आभूषण के काफी प्रकार मौजूद हैं. अगर आप कुंदन के गहने पसंद करते हैं तो ये जगह आपके लिए ही है. यहां बड़ी मात्रा में हैंड मेड चीजें मिलती हैं. शादी-पार्टी के लिए यहां से शॉपिंग की जा सकती है.

त्रिपोलिया बाजार- शहर के बीचो-बीच बसे जयपुर के त्रिपोलिया बाजार को स्ट्रीट मार्केट के तौर पर जाना जाता है. यहां लाख के गहने और अनेकों प्रकार के कपड़े, चुड़ियां और बंदिनी की शॉपिंग की जा सकती है. यह बाजार रविवार को बंद रहता है.

चांदपोल बाजार- जयपुर का चांदपोल बाजार पारंपरिक बाजारों में से एक है. इस बाजार में आपको जयपुर की झलक नजर आएगी. यहां आप सामान की कीमत में सौदेबाजी जरूर करें. इससे आप काफी कम कीमत पर सामान अपने घर ले जा सकेंगे. इस बाजार में आप पगड़ी, जूते, लकड़ी की मूर्तियां, हस्तशिल्प, कालीन समेत अन्य कई चीजों की शॉपिंग कर सकते हैं. यहां संगमरमर की मूर्तियां भी मिलती हैं.

किशनपोल बाजार- अगर आप जयपुर अच्छी कीमत में कपड़ों की शॉपिंग करना चाहते हैं तो किशनपोल बाजार आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है. ये बाजार स्ट्रीट शॉपिंग के लिए जाना जाता है. ये बाजार रविवार को बंद रहता है.

बापू बाजार- फैशन से जुड़ी चीजों के लिए जयपुर का बापू बाजार एक बेहतर विकल्प हो सकता है. यहां मोजरी के जूतों की काफी वेरायटी मिल जाती है. साथ ही यहां चमड़े से बने सामान अच्छे रेट पर मिल जाते हैं. इस बाजार में इत्र, साड़ी, लहंगा और अन्य कपड़े मिल जाएंगे. ये एक ऑल इन वन मार्केट है. यहां हर वर्ग के जरूरत की चीज मिल जाएगी.