वाशिंगटन| फ्लोरिडा के न्यायाधीश एलेन कैनन को मार-ए-लागो के ट्रम्प वगीर्कृत दस्तावेज मामले से हटाने की संभावनाएं अब व्यापक रूप से खुली हैं, क्योंकि उनके ट्रम्प समर्थक निर्णयों की श्रृंखला से न्याय विभाग में संदेह पैदा हुआ है।

पूर्व संघीय अभियोजक रॉबर्ट काट्जबर्ग ने यह मामला बनाया कि अमेरिकी जिला न्यायाधीश एलेन कैनन के विशेष मास्टर रेमंड डियरी द्वारा किए जा रहे काम में निरंतर हस्तक्षेप से डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा कथित रूप से चुराए गए सरकारी दस्तावेजों के मामले में 11 वीं यूएस सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स में कदम रखा जा सकता है।

इससे पहले सप्ताह में, ट्रम्प द्वारा नियुक्त कैनन ने डोनाल्ड ट्रम्प की कानूनी टीम को यह निर्णय देकर सहायता प्रदान की कि उन्हें डियरी के एक आदेश का पालन करने और एक फाइलिंग में जवाब देने की आवश्यकता नहीं है।

जैसा कि काट्जबर्ग ने देखा , न्याय विभाग अपील कर सकता है, जो उन्होंने शुक्रवार की देर रात को किया था, और उनके पास कैनन को हटाने के लिए मामला हो सकता है।

यह कहते हुए कि 11 वीं सर्किट पहले से ही कैनन की ज्यादतियों को रोकने के लिए कदम उठा चुकी है, काट्जबर्ग ने दावा किया कि यह अधिक सशक्त तरीके से कदम रखने के लिए खुला हो सकता है।