हॉलीवुड की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक 'अवतार 2' साल के अंत में सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। इस फिल्म का फैंस को काफी समय से इंतजार है। दूसरे भाग में दर्शकों को एक अलग ही दुनिया की सैर करने को मिलेगी। वहीं, फिल्म के निर्माता जेम्स कैमरून ने कहा है कि वह 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' के बॉक्स ऑफिस परिणामों को करीब से देखेंगे और उसी के मुताबिक तीसरे भाग की तैयारी करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जेम्स कैमरून ने कहा है कि 'अवतार' फिल्म फ्रेंचाइजी की अगली किस्त आगामी सीक्वल के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। एक इंटरव्यू के दौरान कैमरून ने कहा, 'फिल्म की कहानी तीन पार्ट्स में पूरी करें या फ्रेंचाइजी बनाएं, यह आने वाले सीक्वल के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। हम उस समय की तुलना में अब एक अलग दुनिया में हैं, जब मैंने यह फिल्म लिखी थी। महामारी और ओटीटी स्ट्रीमिंग से बहुत कुछ बदला है और शायद हमें लोगों को याद दिलाना है कि थिएटर जाना क्या होता है। यह फिल्म निश्चित रूप से ऐसा करती है। सवाल यह है कि अब कितने लोग इसे देखते हैं?
 
फिल्म निर्माता ने इस साल की शुरुआत में चौथी और पांचवीं किस्त के निर्देशन के बारे में संदेह व्यक्त किया था क्योंकि उनके पास अन्य परियोजनाएं हैं, जिसमें उनकी भी दिलचस्पी है। उन्होंने कहा, 'मेरे पास कुछ अन्य चीजें भी हैं जो मैं विकसित कर रहा हूं, जो रोमांचक हैं। मुझे नहीं पता कि यह तीन के बाद है या चार के बाद, मैं एक निर्देशक को बैटन पास करना चाहता हूं, जिसे मैं फ्रेंचाइजी को संभालने के लिए भरोसा कर सकता हूं। और मैं कुछ अन्य चीजें कर सकता हूं जिसमें मुझे दिलचस्पी है। या शायद ऐसा नहीं हो। मुझे अभी इस बारे में कुछ नहीं पता है। बता दें कि 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है।