Xiaomi ने भारतीय बाजार में अपने मेक इन इंडिया अभियान को आगे बढ़ाते हुए इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरर optiemus के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत शाओमी के तमाम वायरलेस ऑडियो प्रोडक्ट का प्रोडक्शन भारत में होगा। Optiemus की फैक्ट्री उत्तर प्रदेश के नोएडा में है। कंपनी के बयान के मुताबिक 2025 तक शाओमी भारत में ही 50 फीसदी पार्ट्स का भी निर्माण करेगी। शाओमी का यह बयान तब सामने आया है जब हाल ही में सैमसंग ने रेडमी को पीछे छोड़ते हुए भारतीय स्मार्टफोन बाजार में नंबर-1 का स्थान हासिल किया है।

वैसे Xiaomi भारत ही अपने अधिकतर स्मार्टफोन और टीवी का निर्माण करती है। ऑडियो प्रोडक्ट के तौर पर शाओमी भारत में स्पीकर, ईयरबड्स, ईयरफोन आदि बेचती है। पिछले सप्ताह ही एक रिपोर्ट आई थी जिसमें दावा किया गया था कि शाओमी के स्मार्टफोन की मांग बीते तिमाही में कम रही है जिससे कंपनी के रेवेन्यू में 18.9 फीसदी की कमी देखने को मिली।

कुछ दिन पहले ही शाओमी ने होम मोबाइल सर्विस की सुविधा पेश की है। अब देश के सभी बुजुर्ग के नए शाओमी फोन का सेटअप उनके घर पर ही शाओमी की टीम द्वारा किया जाएगा। इसके लिए शाओमी ने व्हाट्सएप नंबर और कस्टमर सपोर्ट नंबर जारी किया है।

यदि आपके घर में भी कोई बुजुर्ग है और फोन रिपेयर करवाना चाहते हैं तो व्हाट्सएप नंबर 8861826286 पर मैसेज करके फोन रिपेयर के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। कस्टमर सपोर्ट के लिए 18001036286 नंबर जारी किया गया है। नए फोन खरीदने पर शाओमी की टीम आपके घर आएगी और डाटा ट्रांसफर से लेकर फोन सेटअप करके जाएगी।