जयपुर. प्रदेश के राजसमंद (Rajsamand) के जेके ग्राम स्थित लक्ष्मीपति सिंघानिया विद्यालय के होनहार खिलाड़ी यशवर्द्धन सिंह शक्तावत 65वीं राष्ट्रीय विद्यालयीय सॉफ्ट बॉल प्रतियोगिता (65th National School Soft Ball Competition) में चयन हुआ है. प्रतियोगिता का आयोजन इसी माह के अंत में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होगा.

26 दिसंबर से 29 दिसंबर तक होगी प्रतियोगिता

65वीं राष्ट्रीय स्तरीय विद्यालयीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 26 दिसंबर से 29 दिसंबर तक छत्तीसगढ़ के कवर्धा में किया जा रहा है. इसके लिए चयनित खिलाड़ियों का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा. यह प्रशिक्षण शिविर आगामी 17 दिसंबर से 23 दिसंबर तक जोधपुर में आयोजित किया जाएगा. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अन्य खिलाड़ियों में अंकित यादव, कुलदीप सिंह, यशवर्द्धन यादव, विशाल सिंह, हितेन भाटी, सुमित, अजय यादव, अमित सैनी, दौलतराम ज्याणी, जगजीत सिंह, विश्वेन्द्र सिंह, विनीत कोठारी, संदीप, अंकुश, राजकुमार सैनी, पवन कुमार, समीर मोहम्मद, पवन गुर्जर, विनयराज, प्रियांशु़, लोकेन्द्र सिंह, हरीश चौधरी, अली अनवर और सन्नी सिंह शामिल हैं। इनके अलावा 25 छात्राओं का दल भी शामिल है.


प्रदेश के खिलाड़ी दिखा रहे हैं दमखम

उल्लेखनीय है कि पिछले काफी समय से प्रदेश के छोटे-बड़े खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अतंरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं. वहीं विभिन्न विभागों की ओर से आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिताओं में भी प्रदेश के खिलाड़ी कर्मचारी सफलता के नए झंडे गाड़ रहे हैं.

13वें साउथ एशियन गेम्स में भी खिलाड़ियों ने जीते गोल्ड मेडल

हाल ही में नेपाल की राजधानी काठमांडू में आयोजित 13वें साउथ एशियन गेम्स में भी भारतीय खिलाड़ियों ने सफलता का परचम लहराया है. इसमें कुश्ती एवं कबड्डी प्रतियोगिता में राजस्थान पुलिस की दो महिला खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल जीतकर अपनी प्रतिभा साबित की है. गोल्ड मेडल जीतकर आने पर राजस्थान पुलिस की शीतल तोमर और ममता कुमारी ढाका का गुरुवार को जयपुर एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया. उसके बाद दोनों को गाजे-बाजे और भारी लवाजमे के साथ दोनों को घाटगेट स्थित पांचवीं बटालियन कार्यालय लाया गया.