जयपुर. कोरोना (COVID-19) से मुकाबले के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से आगामी 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉक डाउन (Lock down) करने की घोषणा का राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने समर्थन किया है.  पीएम मोदी की घोषणा के तत्काल बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इसका समर्थन जताया है.

कोरोना से लड़ें और कोरोना को हराएं

पीएम मोदी के मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मुझे खुशी है कि लॉक डाउन की घोषणा करने वाला राजस्थान पहला राज्य था. मैं पीएम मोदी की 21 दिन की लॉक डाउन की घोषणा का समर्थन करता हूं. आइए हम साथ मिलकर कोरोना से लड़ें और कोरोना को हराएं'.


लॉक डाउन करने वाला राजस्थान पहला राज्य था

राजस्थान देश में पहला राज्य है जिसने कोरोना से मुकाबले के लिए लॉक डाउन का फैसला किया था. प्रदेश में इससे पहले धारा-144 लगा दी गई थी. राजस्थान में 22 मार्च से लॉक डाउन लागू किया गया था. उसके बाद में देश के कई राज्यों ने इसका अनुसरण किया. कोरोना से मुकाबले के मामले में राजस्थान का अब तक का रिकॉर्ड तुलनात्मक रूप से अच्छा रहा है.
राजस्थान में 32 कोरोना पॉजिटिव केस हैं

राजस्थान का स्वास्थ्य महकमा भी कोरोना को लेकर केंद्र से लगातार समन्वय कर रहा है. केन्द्रीय कैबिनेट सचिव भी गहलोत सरकार को लॉक डाउन के निर्णय की प्रशंसा कर चुके हैं. फिलहाल राजस्थान में 32 कोरोना पॉजिटिव केस हैं. मंगलवार को 12 घंटे में एक भी पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है.

सीएम दे चुके हैं कर्फ्यू की चेतावनी

प्रदेश में कई जगह लॉक डाउन के बावजूद लोगों के बाहर निकलने के मामले सामने आ रहे हैं. लॉक डाउन का पालन नहीं करने पर सीएम ने सोमवार को समीक्षा बैठक के बाद कर्फ्यू लगाने की चेतावनी दी थी. उस चेतावनी का कुछ असर मंगलवार को दिखा.