बारां. राजस्थान (Rajasthan) के बारां (Baran) जिले में छबड़ा पुलिस ने अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह (Bike theft gang) का पर्दाफाश करते हुए तीन बाइक समेत मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. कस्बे में हुई बाइक चोरी की वारदातों का पर्दाफाश कर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस को काफी दिनों से इस गिरोह की तलाश की थी. फिलहाल, पुलिस ने इस गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है, दोनों ही आरोपी मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं.

कोर्ट में आरोपियों को किया जाएगा पेश

छबड़ा के सीआई रामानंद यादव ने बताया दोनों आरोपियों को रविवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. साथ ही बाइक चोरी के अन्य मामलों में पूछताछ की जाएगी. उन्होंने बताया कि शनिवार को हेड कांस्टेबल रूप सिंह और अजीत सिंह मय जाब्ता छबड़ा कुंभराज रोड़ पर गश्त कर रहे थे. इस दौरान कड़ैयानोहर गांव के तिराहे पर 2 बाइकों से दो युवक आते नजर आए, जो पुलिस की गाड़ी को देखकर भागने का प्रयास करने लगे. पुलिस ने पीछा कर बाइकों के कागजात मांगे तो उनके पास पेपर नहीं थे. एक बाइक बिना नंबर की थी तो दूसरी बाइक की नंबरों से पहचान करने पर यह कस्बे से चोरी बाइक का पता चला.


पूछताछ में कबूली चोरी की बात

इसके बाद पुलिस ने मौके पर ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उन्होंने तीनों बाइकों की चोरी करने की बात स्वीकार कर ली. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की पहचान चंदन सिंह भील लडाइया खेड़ा थाना जामनेर व जगमोहन भील निवासी मानपुरा थाना जामनेर के रूप में हुई है. इनकी निशानदेही पर इनके घर पर जाकर पुलिस ने एक और बाइक भी बरामद की है. आरोपियों से कई और भी वारदातें खुलने की संभावना पुलिस ने जताई है.