जालोर. जिले में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. यहां एक पिता को उसकी नाबालिग बेटी (Minor daughter) ने दूसरी महिला के साथ आपत्तिजनक हालत (Objectionable condition) में देख लिया. इससे गुस्साए पिता ने बेटी को जंजीरों से बांधकर (Tied with chains) एक कमरे में बंद कर दिया. कई दिनों के बाद पिता के चुंगल से जैसे-तैसे करके बचकर निकली पीड़िता अपने ननिहाल पहुंची. वहां उसने अपने मामा को घटना की जानकारी दी. पीड़िता ने पिता पर रेप (Rape) का आरोप भी लगाया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. पीड़िता का सोमवार को मेडिकल करवाया जाएगा.
पीड़िता के मामा ने दर्ज कराया मामला
मामला जिले के बागोड़ा थाना इलाके से जुड़ा हुआ है. थानाप्रभारी गिरधरसिंह के अनुसार इस संबंध में लड़की के मामा ने रिपोर्ट दी है. दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक उसकी बहन की शादी आरोपी के साथ हुई थी, लेकिन वह उससे मारपीट करता था. इससे उनके संबंधों में खटास आ गई. इस पर आरोपी ने दूसरी शादी कर ली.
आरोपी के परिवार की ही महिला से है अवैध संबंध
पीड़िता के मामा ने पुलिस को बताया कि उसकी भांजी अपने पिता के पास ही रह रही थी. आरोपी के परिवार की ही एक महिला से अवैध संबंध थे. पीड़िता ने एक दिन अपने पिता को उस महिला के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया था. अवैध संबंधों को छिपाने के लिए आरोपी पिता और उस महिला ने बेटी को जंजीरों में बांधकर एक कमरे में पटक दिया. कई दिनों बाद पीड़िता जैसे-तैसे करके अपने पिता के चुंगल से निकलकर भागी.
पिता पर रेप का भी आरोप
वह 29 नवंबर की शाम अपने ननिहाल पहुंची और मामा को घटना की जानकारी दी. पीड़िता जब ननिहाल पहुंची तो उसके पैरों में लोहे की मोटी जंजीर बंधी हुई थी. उस पर 3 ताले लगे हुए थे. पीड़िता ने अपने मामा को बताया कि आरोपी पिता उसे अपने साथ ही सुलाता था और अनैतिक कार्य भी करता था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामले की जांच पुलिस उप अधीक्षक एससी-एसटी सेल को सौंपी गई है.