सिरोही. राजस्थान (Rajasthan) के सिरोही (Sirohi) जिले में स्थित अरावली की पहाड़ियों की सबसे ऊंची चोटी पर बसे माउंट आबू (Mount Abu) में इतनी कड़ाके की ठंड (severe winter) पड़ रही है जिससे वहां बर्फ की परत जमने लगी है. घरों के बाहर रखे बर्तनों का पानी भी जमने लगा है. इस दौरान पर्यटक बर्फ के साथ अठखेलियां करते नजर आए. सर्द हवाओं ने माउंट आबू के मौसम का मिजाज बदल दिया है. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

सुबह से पारा नीचे रहा

मंगलवार सुबह प्रदेश के कई शहरों में तापमान नीचे रहा है, तो वहीं प्रदेश की सबसे ऊंची पर्वतीय पर्यटन नगरी माउंट आबू में भी सर्दी का सितम देखने को मिला. यहां न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु के नजदीक पहुंच गया, जिसकी वजह से शहर के मैदानी इलाकों और कारों की छतों पर बर्फ की परत देखने को मिली. वहीं घरों के बाहर रखें बर्तनों में भी बर्फ जमी हुई दिखाई दी.

उत्साहित नजर आए पर्यटक

जमी बर्फ को देखकर माउंट आबू आने वाला पर्यटक काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. इसी बर्फ को देखने के लिए पर्यटक माउंट आबू का रुख कर रहे हैं. आज माउंट आबू में जहां सुबह के समय बर्फ जमी थी जिसे देखने के लिए पर्यटक सुबह के समय ही मैदानी इलाकों एवं कारों के पास पहुंचे. सुबह के समय इस बर्फ के साथ खेलते हुए नजर आए.
 बता दें कि माउंट आबू में इन दिनों सर्दी की वजह से पर्यटन फलता फूलता हुआ नजर आ रहा है. इस दौरान सुबह के समय नक्की झील पर पर्यटक ठंड का मजा लेते हुए घूमते नजर आए