कासगंज. कासगंज (Kasganj) जनपद में सिंथेटिक दूध बनाने का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरे शहर में हजारों लीटर जहरीला दूध रोजाना बनाया जा रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को खाद्य विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर जहरीला दूध बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारकर टीम ने 17 बोरी नकली दूध बनाने का पाउडर और भारी मात्रा में नकली दूध बनाने का अन्य सामान भी बरामद किया है.

टीम ने मौके से जहरीला दूध बनाने वाले एक आरोपी को भी हिरासत में लिया था, लेकिन पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया है. ये पूरा मामला जनपद कासगंज के कोतवाली सोरों क्षेत्र के कछला चुंगी के पास का है. दरअसल जहरीला दूध के सौदागर कोतवाली से महज 50 मीटर की दूरी पर दूध बनाने की फैक्ट्री चला रहे थे. लेकिन पुलिस और खाध विभाग को इसकी बिलकुल भी भनक नहीं थी.
 बता दें कि उत्तर प्रदेश से ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली से भी श्रद्धालु यहां आकर गंगा स्नान करते है और भगवान बराह के दर्शन करते है. और इसी तरह के जहरीले दूध का मां गंगा में अभिषेक करते है. लेकिन जिला प्रशासन का इसकी भनक तक नहीं है. जबकि तीर्थ नगरी में कावड़ मेला शुरू हो चूका है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.