धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सियासी पारे में बयानबाजी का बाजार फिर गर्म हो गया है. चुनावी माहौल में धमतरी (Dhamtari) जिले के सिहावा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मी ध्रुव (Lakmi Dhruv) का हैरान करने वाला बयान सामने आया है. पहले नगर पंचायत और अब जनपद अध्यक्ष चुनाव में भाजपा के हाथों करारी मात खाने के बाद पीएचडी होल्डर डॉ. लक्ष्मी ध्रुव ने कह दिया है कि भाजपा जादू-टोना (Magic) और तंत्र-मंत्र का सहारा लेकर पंचायत और नगरीय चुनाव में जीत हासिल की है. इधर, इस हैरान करने वाले बयान के बाद भाजपा ने विधायक को आत्म चिंतन करने की सलाह दे दी है.
पीएचडी होल्डर हैं महिला विधायक


सियासत में अटपटे और बेतुके बयान आजकल आम हो चुके हैं. अब ऐसे बयानवीरों की फेहरिस्त में छत्तीसगढ़ के सिहावा विधानसभा से विधायक और राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त डॉ. लक्ष्मी ध्रुव का नाम भी जुड़ गया है.  नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में अपने क्षेत्र में भाजपा के हाथों कांग्रेस की करारी हार के बाद जब मीडिया ने उनसे सवाल जवाब किया तो उन्होंने एक गजब का बयान दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहले नगर पंचायत में तंत्र-मंत्र का सहारा लेकर चुनाव जीता. अब जादू-टोना कर के हमारे प्रत्याशी के दिल दिमाग को वश में किया और भाजपा प्रवेश करवा लिया.

 

... फिर भी ऐसा बयान

मालूम हो कि लक्ष्मी ध्रुव एक पढ़े लिखे खानदान से हैं. उन्होंने राजनीति शास्त्र में पहले एमए किया और फिर पीएचडी भी की. राजनीति में आने से पहले वो कई साल तक दुर्ग के शासकीय महाविद्यालय में बतौर प्रोफेसर सेवा दे चुकी हैं. उनके पति और उनके बेटे दोनों राज्य शासन में बड़े अधिकारी हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा. सिहावा विधानसभा से लक्ष्मी ध्रुव रिकॉर्ड 45 हजार वोटों से जीत कर विधायक बनी. इसके बाद शासन से उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा भी मिला.


अब ये भी जान लें कि बीते नगरीय निकाय चुनाव में सिहावा नगरी नगर पंचायत में कांग्रेस को भाजपा के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. अब जहां जनपद के चुनाव हुए तो भी कांग्रेस ज्यादा सीटें नहीं ला पाई. जनपद अध्यक्ष के लिए जो प्रत्याशी तय हुआ था.उसे भाजपा ने 24 घंटे पहले ही अपनी पार्टी की सदस्यता दिलवा दी और नगरी जनपद में अपना अध्यक्ष बैठा दिया. डॉ लक्ष्मी ध्रुव के जादू टोना वाले बयान पर भाजपा नेता रामू रोहरा ने उन्हें आत्म चिंतन करने की सलाह दे डाली है.