पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी है। तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड फिलहाल 2-0 से आगे है। इस हार से पाकिस्तान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। पाकिस्तान में अपनी टीम की हार से वहां के फैन्स काफी निराश हैं। 2023 एशिया कप पाकिस्तान में होना था एक तरफ जहां पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) 2023 एशिया कप की मेजबानी को लेकर परेशान है, ऐसे में 17 साल बाद उनके देश का दौरा कर रही इंग्लिश टीम से हारने पर फैन्स ने बोर्ड की जमकर आलोचना भी की है। दूसरे टेस्ट के दौरान तो पाकिस्तानी फैन्स ने मैदान में बाबर आजम को जमकर ट्रोल किया था। 

दरअसल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि 2023 एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान नहीं करेगा, बल्कि इसे किसी न्यूट्रल जगह पर शिफ्ट किया जाएगा। भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने धमकी दी थी कि भारत अगर पाकिस्तान नहीं आएगा, तो उनकी टीम भी अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए उनके देश नहीं जाएगी।

हालांकि, इन विवादों के बीच पाकिस्तान के फैन्स ने विराट कोहली के लिए खास मैसेज दिया है। कोहली की पाकिस्तान में खूब फैन फॉलोइंग है। इसी कड़ी में मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट में दो फैन दो प्लेकार्ड लेकर पहुंचे थे, जिसमें विराट कोहली के लिए मैसेज लिखा था। पाकिस्तानी फैन्स ने लिखा था- हैलो किंग कोहली! आप पाकिस्तान आएं और एशिया कप खेलें। हम आपको किंग बाबर से भी ज्यादा प्यार देंगे।