इस्‍लामाबाद । साल भर के अंदर में पाकिस्‍तान में तीन कश्मीरी आतंकियों की हत्या कर दी गई।  हाल ही में कश्‍मीरी आतंकी खालिद राजा की हत्या की गई। इन हत्‍याओं से भारत को जहां राहत मिली है, वहीं पाकिस्‍तान में अटकलों का बाजार गरम है।
 पाकिस्तान में एक सप्‍ताह के अंदर यह दूसरे आतंकी की हत्‍या हुई है। इससे पहले हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बशीर पीर ऊर्फ इमतियाज आलम की रावलपिंडी में हत्‍या कर दी गई थी। कराची में खालिद राजा की हत्‍या की गई है। खालिद राजा कश्‍मीर में आतंकी कमांडर रह चुका है और इस समय एक स्‍कूल संघ का नेता था। 
बताया जा रहा है कि खालिद अभी भी कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों से जुड़ा हुआ था। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक अज्ञात हथियारबंद व्‍यक्ति ने फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्‍कूल के वाइस चेयरमैन खालिद राजा की हत्‍या कर दी है। यह हत्‍या रविवार को उनके घर के बाहर की गई। पुलिस ने कहा है कि खालिद राजा की उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्‍या कर दी गई।सिंध के गवर्नर ने इस पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया है। पाकिस्‍तान में यह एक साल के अंदर तीसरे कश्‍मीरी आतंकी की हत्‍या की गई है। इससे पहले इसी सप्‍ताह हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन के नेता बशीर पीर की पाकिस्‍तानी सेना के गढ़ रावलपिंडी में हत्‍या कर दी गई थी। इस हत्‍याकांड के बाद हिज्‍बुल को बहुत बड़ा झटका लगा था। 
यही नहीं बशीर पीर को दफनाए जाने के दौरान हिज्‍बुल का सरगना सैयद सलाउद्दीन भी खुलेआम नजर आया था। इस दौरान लश्‍कर के संस्‍थापक हाफिज सईद के भी देखे जाने की खबरें थीं।बशीर की हत्‍या भारत के लिए बड़ी खुशखबरी थी। भारत ने हिज्‍बुल को आतंकी संगठन घोषित कर रखा है। बशीर पीओके से आतंकियों की कश्‍मीर में घुसपैठ में मदद करता था। बशीर मूल रूप से कश्‍मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला था। वह पिछले कुछ साल रावलपिंडी में रह रहा था। इससे पहले साल 2022 में कराची में जैश-ए-मोहम्‍मद के एक आतंकी कराची में हत्‍या कर दी गई थी।