सैन फ्रांसिस्को । मात्र 14 साल की उम्र में एक बच्चे को एलन मस्क की कंपनी स्पेस-एक्स में जॉब मिल गई है। एलन मस्क को प्रभावित करने वाले इस बच्चे का नाम कैरन काजी है। कैरन काजी स्पेस-एक्स के सबसे कम उम्र के इंजीनियर बन गए है। कैरन ने अपने लिंक्डइन अकाउंट और इंस्टाग्राम पर इस बात की जानकारी दी है। एक रिपोर्ट में बताया है कि नन्हे काजी ने केवल 11 साल की उम्र में ही कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू की थी और इस महीने वह सैंटा क्लारा यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हो जाएंगे। स्पेस-एक्स में नौकरी पाने के लिए कैरन काजी को मुश्किल और मजेदार इंटरव्यू प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। काजी एलन मस्क की कंपनी में काम करने को उत्साहित हैं और इंसानों को मंगल ग्रह पर भेजने के स्पेस-एक्स के लक्ष्य को पूरा करने में मदद करेंगे।
 नन्हे काजी ने स्पेस-एक्स में इंजीनियर बनाए जाने की जानकारी अपने लिंक्डइन और इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी है। उन्होंने लिंक्डइन पर लिखा, मैं इस ग्रह की सबसे कूल कंपनी का हिस्सा बनने जा रहा हूं और स्टारलिंक इंजीनियरिंग टीम को सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर जॉइन करूंगा। यह उन चुनिंदा कंपनियों में से है, जिन्होंने मेरी उम्र को रुकावट नहीं बनने दिया और मेरी क्षमता को समझा। रिपोर्ट की मानें तो रेडमंड, वॉशिंगटन में रहने वाले काजी स्पेस-एक्स में काम करने के लिए अपनी मां के साथ प्लेसेंटन, कैलिफोर्निया शिफ्ट हो सकते हैं। कुछ सप्ताह पहले काजी ने इंस्टाग्राम पर बताया था कि वे स्पेस-एक्स में अपने जॉब इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं और अब उन्होंने कंपनी की ओर से आए जॉब एक्सेप्टेंस लेटर का स्क्रीनशॉट अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर किया है और वह जॉब पाने में सफल रहे हैं। 
एक रिपोर्ट के मुताबिक, काजी बचपन से ही प्रतिभाशाली थे और हर नई चीज के बारे में जानना चाहते थे। केवल दो साल की उम्र में वह बात कर सकते थे और स्कूल शुरू होने की उम्र में वह अपने दोस्तों और टीचर्स को रेडियो पर सुनी खबरों के बारे में बताने लगे थे। तीसरी कक्षा में काजी ने पाया कि उनके स्कूल का होमवर्क बहुत आसान है। अपने बच्चे की प्रतिभा देखते हुए काजी ने उसका एडमिशन कम्युनिटी कॉलेज में करवाया और अब काजी सबसे कम उम्र के स्पेस-एक्स इंजीनियर बनने जा रहे हैं। फ्री टाइम में काजी को इतिहास से जुड़े गेम्स खेलना पसंद है।