बालाघाट  । केंद्रीय गृहमंत्री व सहकारिता मंत्री अमित शाह गुरूवार को बालाघाट से रानी दुर्गावती गौरव यात्राÓ का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान वह शहर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री बालाघाट में डेढ़ किमी के रोड-शो में हिस्सा लेंगे। रोड-शो बालाघाट के जयस्तंभ चौक से डा. आंबेडकर चौक और सीएम राइज स्कूल तक डेढ़ किलोमीटर मार्ग में होगा। इसके बाद मंचीय कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, भाजपा की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे भी मौजूद रहेंगे।
जानकारी के अनुसार, गृहमंत्री गुरुवार 22 जून को सुबह 10.30 बजे नई दिल्ली से प्रस्थान करेंगे और दोपहर 12.40 बजे रायपुर पहुंचेंगे। दोपहर डेढ़ बजे से भिलाई-दुर्ग में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह सवा तीन बजे हेलीकाप्टर से बालाघाट के लिए प्रस्थान करेंगे और अपरान्ह चार बजे पुलिस लाइन बालाघाट पहुंचेंगे। मंत्री अमित शाह पुलिस लाइन से उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पहुंचेंगे।
प्राचीन हनुमान मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना
5.25 बजे उत्कृष्ट विद्यालय के पास स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और 5.40 बजे हनुमान मंदिर से पुलिस लाइन हेलीपेड के लिए प्रस्थान करेंगे। गृहमंत्री शाम छह बजे पुलिस लाइन से हेलीकाप्टर द्वारा नागपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। जिले की 700 ग्राम पंचायतों से लोग कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। गृहमंत्री अमित शाह के पहली बार बालाघाट आगमन को लेकर भाजपा द्वारा पुलिस लाइन से कार्यक्रम स्थल तक भव्य स्वागत कार्यक्रम रखा गया है।