भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 3 अगस्‍त से शुरू होगी। बीसीसीआई ने बुधवार को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की, जिसमें नितीश राणा को जगह नहीं मिली। जहां तिलक वर्मा और यशस्‍वी जायसवाल को पहली बार मौका मिला, वहीं नितीश राणा की अनदेखी की गई।

नितीश राणा ने चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किए जाने के बाद एक पोस्‍ट के जरिये अपना दर्द बयां किया है। नितीश राणा ने ट्वीट किया, ''बुरे दिन अच्‍छे दिन बनाते हैं।'' याद दिला दें कि नितीश राणा ने दो टी20 इंटरनेशनल और एक वनडे में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया है। उन्‍हें जुलाई 2021 में भारत के श्रीलंका दौरे पर चुना गया था। राणा प्रभावित नहीं कर सके और तब से सफेद गेंद स्‍क्‍वाड से बाहर हैं।

नितीश राणा ने आईपीएल 2023 में कैसा प्रदर्शन किया

याद हो कि कोलकाता नाइटराइडर्स के नियमित कप्‍तान श्रेयस अय्यर पीठ में चोट के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो गए थे। नितीश राणा को कार्यवाहक कप्‍तान बनाया गया था। आक्रामक बल्‍लेबाज ने टीम ने लिए कुछ प्रभावी पारियां खेली। उन्‍होंने तीन अर्धशतक जमाए। राणा ने 14 मैचों में 31.76 की औसत से 413 रन बनाए। वो केकेआर के दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर रहे।

वैसे, 29 साल के नितीश राणा का टी20 क्रिकेट में अच्‍छा रिकॉर्ड है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 164 पारियों में 29.08 की औसत से 4275 रन बनाए हैं। उन्‍होंने एक शतक और 28 अर्धशतक जमाए। राणा का स्‍ट्राइक रेट 136.71 का रहा। बहरहाल, केकेआर का आईपीएल 2023 में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। उसने 14 लीग मैचों में केवल 6 जीत दर्ज की। केकेआर की टीम प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई नहीं कर सकी और अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर रही।