आज शेयर बाजार में इस Netweb Technologies का आईपीओ लिस्ट होने जा रहा है। आज निवेशकों के लिए काफी अहम दिन है। कई एक्सपर्ट के मुताबिक नेटवेब टेक्नोलॉजीज का आईपीओ की लिस्टिंग के बाद निवेशकों को शानदार मुनाफा हो सकता है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के मुताबिक आज बाजार में नेट वेब टेक्नोलॉजीज का आईपीओ लिस्ट होगा। आपको बता दें कि कंपनी के आईपीओ को निवेशकों की तरफ से शानदार प्रक्रिया मिली है। आईपीओ के अंतिम दिन तक इश्यू 90.36 गुना सब्सक्राइब हो गया था। नेटवेब टेक्नोलॉजीज के शेयर गुरुवार यानी कि आज बीएसई और एनएसई  पर एक विशेष प्री-ओपन सत्र (SPOS) में लिस्ट होंगे। कंपनी के शेयर 'बी' ग्रुप्स में ट्रेड करेंगे। 

कितना रहेगी एक शेयर की कीमत

कंपनी के आईपीओ पर निवेशकों की शानदार प्रक्रिया के बाद शेयर बाजार के विशेषज्ञों का मानना है कि आज बाजार में कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिल सकती है। कंपनी के शेयर 900 रुपये प्रति शेयर पर खुल सकते हैं। अगर बाजार में मंदी जैसी स्थिति बनी रही तो नेटवेब टेक्नोलॉजीज का शेयर 850-870 रुपये प्रति शेयर पर भी खुल सकते हैं। नेटवेब टेक्नोलॉजीज के आईपीओ में सबसे ज्यादा दिलचस्पी क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) ने दिखाई है। इनकी तरफ से 220.69 गुना आईपीओ सब्सक्राइब हुआ है।

नेटवेब टेक्नोलॉजीज का आईपीओ

कंपनी का आईपीओ निवेशकों के लिए 17 जुलाई से 19 जुलाई की बीच खुला था। कंपनी ने इस आईपीओ के जरिये 631 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई थी। कंपनी ने इसके लिए 206 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी किया था।

आईपीओ का उद्देश्य

कंपनी इस आईपीओ के जरिये फ्रेश इश्यू में से 32.3 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर करेगा। वहीं, 128.02 करोड़ रुपये का उपयोग लॉन्ग टर्म वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगा। इसके साथ ही कंपनी 22.5 करोड़ रुपये कर्ज चुकाने के लिए खर्च करेगा।