इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का तीसरे मैच में इंग्लैंड को 181 रनों से जीत मिली। इस मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का बल्ला जमकर बोला और वह वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने से चूक गए।

उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ लंदन के द ओवल मैदान पर खेले गए मैच में 182 रन की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा डेविड मालन ने 96 रन की आतिशी पारी खेली।

वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 5 विकेट चटकाए, लेकिन इसके बावजूद जीत इंग्लैंड को मिली और ये इंग्लैंड के वनडे इतिहास का सबसे व्यक्तिगत स्कोर रहा। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में कई रिकॉर्ड्स बने। आइए जानते हैं इन रिकॉर्ड्स के बारे में।

दरअसल, संन्यास से वापसी के बाद इंग्लैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर Ben Stokes ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में धमाकेदार पारी खेली। बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 182 रन बनाए, जो कि इंग्लैंड के लिए सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर रहा। इस मामले में उन्होंने जेसन रॉय को पीछे छोड़ा, जिन्होंने साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 180 रन की पारी खेली थी।

ट्रेंट बोल्ट ने 5 विकेट लेकर हासिल किया ये कीर्तिमान

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के मैच में ट्रेंट बोल्ट ने वनडे क्रिकेट में छठी बार पांच विकेट हॉल लेने का कारनामा किया। इस दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड के रिचार्ड हाडले को पछाड़ा और वनडे में सबसे ज्यादा बार 5 विकेट हॉल लेने के मामले में पाकिस्तान के पेसर वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी की।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को चटाई धूल

लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मैच में इंग्लैंड टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.1 ओवर 368 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 5 विकेट चटकाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 187 रन पर सिमट गई और ये मैच इंग्लैंड ने181 रन से जीत लिया। 4 मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड फिलहाल 2-1 से आगे चल रही है।