जयपुर  ।   नगर निगम ग्रेटर मेयर ने आज दोपहर बाद सांगानेर और जगतपुरा जोन इलाके का औचक निरीक्षण किया। यहां लापरवाही बरतने और गंदगी दिखने पर 7 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। वहीं, कार्यवाहक स्वास्थ्य निरीक्षक को पद से हटाकर उसे वापस जमादार के पद पर लगा दिया। दरअसल, जयपुर शहर में स्वच्छता पखवाड़ा चल रहा है। इस दौरान शहर में विशेष सफाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। आज मेयर सौम्या गुर्जर जब सांगानेर और जगतपुरा जोन की एक दर्जन कॉलोनियों का दौरा करने गई तो वहां कई जगह गंदगी और लापरवाही दिखी। जगह-जगह गंदगी और अव्यवस्थाएं दिखने पर महापौर ने अधिकारियों को डांट लगाई। जिम्मेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए।

एसआई को नहीं पता उसके एरिया में कितने सफाई कर्मचारी

निरीक्षण के दौरान जब महापौर वार्ड नं 118 में पहुंची और वहां कार्यरत कार्यवाहक एसआई मुकेश कुमार से मिली तो उन्होंने सफाई कर्मचारियों के बारे में जानकारी ली। लेकिन मुकेश कुमार मेयर को ये नहीं बता सकें कि उनके सुपरविजन में वार्ड में कितने सफाई कर्मचारी काम कर रहे है। इस पर महापौर ने मौके पर ही मुकेश कुमार को एसआई पद से हटाने और वापस जमादार के पद पर लगाने के आदेश दिए।

इन एरिया का किया निरीक्षण

महापौर ने जगतपुरा जोन ऑफिस से दौरे की शुरूआत की, जिसके बाद जगदीश विहार, जगदीशपुरी कॉलोनी, जगतपुरा फाटक, शिक्षा विहार, एसकेआईटी कैम्पस, एनआरआई कॉलोनी मार्ग, हल्दीघाटी चौराहा, भैरव सर्किल, दिगम्बर जैन मन्दिर सर्किल, गौशाला श्योपुर मोड़, टोंक रोड़, सीताबाड़ी, बीटी चौराहा, दुर्गापुरा, गोपालपुरा बाईपास समेत अन्य जगहों पर विजीट की।

इन अधिकारियों को जारी किया नोटिस

निरीक्षण के दौरान लापरवाही बरतने पर एईएन, जेईएन, एआरआई समेत 5 अधिकारियों और 2 स्वास्थ्य जमादारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। इसमें असिस्टेंट इंजीनीयर भरत कुमार, जूनियर इंजीनीयर आरती बडगौती, जगेन्द्र सिंह, प्रमोद सुवालका, असिस्टेंट रेवेन्यू इंस्पेक्टर प्रीती शर्मा, स्वास्थ्य जमादार मुकेश कुमार और सूरज को नोटिस जारी किया गया।