भोपाल । मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे मध्य प्रदेश में लगातार बन रहे हैं, वहीं अमित शाह भी एमपी में अपनी पकड़ बढ़ाते जा रहे हैं। प्रदेश में भाजपा को जीत दिलाने के लिए शाह ने खुद कमान संभाल रखी है। अब एक बार फिर भोपाल आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि अगले महीने अक्तूबर में 1 तारीख को शाह भोपाल आएंगे। उनके इस भोपाल दौरे की खबर पाकर प्रदेश संगठन व्यवस्थाओं में जुट गया है। शाह भोपाल में कई संगठनात्मक बैठको में भाई लेंगे। चर्चा ये भी है कि शाह भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी होने पर विधानसभाओ से आया फीडबैक भी लेंगे।
जानकारी के अनुसार गृहमंत्री अमित शाह सुबह 11:30 बजे भोपाल पहुँचेंगे। वे भोपाल में करीब तीन घंटे रुकेंगे। इस दौरान वे पार्टी कार्यालय में ही अलग अलग बैठके लेंगे। इनमें शाह के साथ ही पार्टी के अन्य वरिष्ठ भी शामिल होंगे। आचार संहिता लगने के पहले हो रहे शाह के इस दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
इससे पहले शाह अपने फार्मूले के तहत प्रदेश में यूपी गुजरात बिहार महाराष्ट्र जैसे राज्यों से नेताओं को इंपोर्ट कर चुनाव में तैनात कर चुके हैं। इन प्रवासी नेताओं ने मध्य प्रदेश में मोर्चा संभाल भी लिया है। बुधवार को भी इन नेताओं ने बैठक कर प्रदेश में चुनाव की रणनीति बनाई। इनको अलग अलग विधानसभाओ का अलग प्रभार दिए गया है।
इधर, भाजपा एमपी में अब तक प्रत्याशियों की तीन सूचियां जारी कर चुकी है, जिसमें 79 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा चुके हैं। पहली दो सूची में भाजपा ने 39-39 नाम जारी किए थे। तीसरी सूची में सिर्फ एक नाम घोषित किया था। इतना ही नहीं भाजपा ने अपनी पहली सूची अगस्त महीने में ही घोषित कर दी थी। अब 151 सीटें शेष रह गई हैं जहां भाजपा को प्रत्याशी का नाम सामने लाना है।