बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोमवार को उन आरोपों राजनीति से प्रेरित और आधारहीन बताते हुए खारिज किया है, जिनमें कहा जा रहा था कि आयकर विभाग की ओर से छापेमारी में जब्त की गई नकदी का कांग्रेस पार्टी से संबंध है।
एक दिन पहले भाजपा ने आरोप लगाया था कि एक ठेकेदार और उसके बेटे से 42 करोड़ रुपये समेत नकदी जब्त की गई है, जिनका संबंध कांग्रेस से था। पार्टी ने यह भी आरोप लगाया था कि सिद्धारमैया सरकार राज्य को एटीएम की तरह इस्तेमाल कर रही है।
भाजपा के इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर कि जब्त की गई नकदी को पांच राज्यों में होने वाले चुनावों में लगाया जाना था, सिद्धारमैया ने कहा, हमारा इससे (जब्त किए गए पैसे से) कोई संबंध नहीं है। जिन राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं, उन्हें खुद की लड़ाई लडऩी चाहिए। जब हम चुनाव लड़ते हैं तो अन्य राज्यों से धन के लिए कहते हैं? जनता ही आशीर्वाद देती है। हमारे राज्य का अन्य राज्यों के चुनाव से कोई संबंध नहीं है।
जब उसे सीटी रवि के आरोपों के बारे में पूछा गया कि विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए कर्नाटक में कांग्रेस को एक हजार करोड़ रुपये का धन संग्रह करने का लक्ष्य दिया गया है, सिद्धारमैया ने कहा कि वह भाजपा नेता की आरोप पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे जो केवल झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा, क्या कोई भी कर्नाटक से एक हजार करोड़ रुपये इक_ा करने के लिए कह सकता है? पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने अब तक पांच पैसे के लिए भी नहीं कहा है।
पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एचडी कुमार स्वामी की आयकर विभाग की छापेमारी में जांच की मांग पर सिद्धारमैया  ने कहा कि हमें क्यों जांच करनी चाहिए? यह आयकर विभाग जांच करे। आयकर विभाग ने छापेमारी की है और उसे ही जांच करनी चाहिए। मेरी सरकार को क्यों करना चाहिए? (राज्य) सरकार के खिलाफ कहां आरोप हैं? मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति से प्रेरित बयानों के आधार प र कोई भी जांच नहीं की जा सकती।