सूर्यापेट ।  बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह  ने तेलंगाना में बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर तेलंगाना में बीजेपी चुनाव जीत जाती है, तो मुख्यमंत्री पिछड़ी जाति से बनाया जाएगा। अमित शाह ने शुक्रवार को सूर्यापेट में हुई रैली में ये ऐलान किया।
सूर्यापेट में आयोजित प्रजा गर्जना सभा में अमित शाह ने कहा, बीजेपी गरीबों की पार्टी है। कांग्रेस और बीआरएस दोनों पार्टियों की पारिवारिक पार्टियों के रूप में आलोचना की जाती है। केसीआर का लक्ष्य केटीआर को सीएम बनाना है।। और सोनिया गांधी के जीवन का लक्ष्य राहुल गांधी को पीएम बनाना है। इन दोनों दलों ने कहा है कि पिछड़ा वर्ग के कल्याण पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अगर बीजेपी जीतेगी, तो पिछड़ा वर्ग से मुख्यमंत्री बनाएंगे।
इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने तेलंगाना के लोगों से राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा, मैं तेलंगाना के लोगों से कहना चाहता हूं क‍ि आप बीजेपी को आशीर्वाद दें। हमारी पार्टी की सरकार बनाएं। तेलंगाना में बीजेपी का अगला मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग से होगा। हमने यह तय किया है।
तेलंगाना समेत पांच राज्यों के चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले जाति एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनता जा रहा है।
बिहार की नीतीश कुमार सरकार के 2 अक्टूबर को जाति सर्वेक्षण रिपोर्ट जारी करने के बाद कई दलों ने भी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर जातिगत सर्वे और गणना की वकालत की है। क्षेत्रीय दलों का मानना ​​है कि इससे उन्हें ही फायदा होगा।