जोहानिसबर्ग । दक्षिण अफ्रीका सरकार में परिवहन मंत्री सिंदिसिवे चिकुंगा से जोहानिसबर्ग के व्यस्त हाईवे पर बंदूक की नोक पर लूटपाट हुई है। लुटरे, मंत्री के बॉडीगार्ड का हथियार भी लूट ले गए। मामला सामने आने के बाद पुलिस संदिग्धों की तलाश में जुट गई है। पुलिस अफसरों ने बताया कि लूटपाट की ये घटना तब हुई जब परिवहन मंत्री चिकुंगा के अंगरक्षक राजमार्ग पर वाहन के पंक्चर हुए टायर को बदल रहे थे। तभी तीन बंदूकधारी कथित तौर पर झाड़ियों से बाहर निकलकर अंगरक्षकों के हथियार छिन लिए तथा उन्हें जमीन पर लेटने का आदेश दिया। इसके बाद उन्होंने चिकुंगा पर बंदूक तानकर लैपटॉप, मोबाइल सहित उनकी निजी चीजें लूट लीं। 
पुलिस प्रवक्ता ने कहा, इस अप्रत्याशित घटना के बाद संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी गई है। मंत्री ने कहा कि इस घटना से उन्हें काफी सदमा पहुंचा है। चिकुंगा ने कहा, ‘यह घटना बहुत पीड़ादायक और मन को विचलित करने वाली थी…. बहुत बुरा अनुभव था। 
उन्होंने कहा, जब मुझे एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है, तब मैंने फोन करने की कोशिश की, लेकिन इसके पहले कि मैं कुछ कर पाती, उन्होंने वाहन का दरवाजा खोल दिया और मेरे सिर पर बंदूक तान दी और मुझे बाहर आने का आदेश दिया। पुलिस का कहना है कि ऐसा लगता है कि चिकुंगा और उनके अंगरक्षक देश की कुछ प्रमुख सड़कों पर एक ज्ञात आपराधिक रणनीति का शिकार हो गए हैं,जिसमें लुटेरे कार के टायर को पंक्चर करने के लिए सड़क पर कीलें बिछा देते हैं और फिर जब वाहन सवार लोग टायर ठीक करने के लिए निकलते हैं, तब वे उन पर घात लगाकर हमला कर देते हैं।