भारत और आस्ट्रेलिया के बीच विश्‍व कप का फाइनल आज नरेन्‍द्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। अहमदाबाद में खेले जाने वाले इस मैच को लेकर रायपुर के क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्‍त उत्‍साह है। फाइनल मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों ने खास तैयार कर रखी है। वहीं रायपुर के फैंस वर्ल्‍ड कप फाइनल मैच में भारत की जीत को लेकर पूरी तरह से आश्‍वस्‍त हैं। आइए जानते हैं रायपुर के प्रेमियों ने क्‍या कहा-

ऐतिहासिक जीत होगी

खिलेंद्र देवांगन ने कहा, टीम इंडिया इस बार फाइनल मुकाबला खेलेगी, इसका अंदाजा शुरुआती तीन मैच से ही लग गया था। टीम के बल्लेबाज बैट से तो गेंदबाज बाल से कहर बरपा रहे हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में यह ऐतिहासिक जीत होगी।

टीम इंडिया की जीत तय

विशाल वर्मा ने कहा, भारतीय टीम विश्व कप में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। सभी खिलाड़ी फार्म में हैं। रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मो. शमी, बुमराह सहित सभी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। जीत तय है।

मैच को लेकर हम उत्साहित

संयम जैन का कहना है, मैच को लेकर मैं और मेरे घर के सभी लोग उत्साहित हैं। घर में ही हम सभी परिवार के लोग साथ में भारत-आस्ट्रेलिया के मुकाबले का आनंद लेंगे। आस्ट्रेलिया के हर विकेट में चार बम पटाखा फोड़ने की तैयारी है।

हम जीत का जश्न मनाएंगे

सत्येंद्र आदिले ने कहा, माल में जाकर हम सभी दोस्त एक बार फिर से 12 साल बाद भारतीय टीम को विश्व कप को ट्राफी जीतते देखेंगे। इसके बाद जय स्तंभ के पास जाकर आतिशबाजी और ढोल नगाड़ों में झूमते हुए जीत का जश्न मनाएंगे।

मैच के बाद जयस्तंभ चौक पर जुटेंगे प्रशंसक

फाइनल मैच जीतने के बाद शहरभर के क्रिकेटप्रेमी जयस्तंभ चौक पर एकत्रित होंगे। सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को धूल चटाकर फाइनल में टीम इंडिया के प्रवेश का जश्न क्रिकेट प्रेमियों ने यहीं मनाया था। इस दौरान जमकर आतिशबाजी हुई थी।

फाइनल मैच की तैयारी में जुटे शहर के क्रिकेट प्रशंसक

आइसीसी एक दिवसीय विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। हाई वोल्टेज मैच का क्रेज देश-विदेश में बना हुआ है। अहमदाबाद सहित आसपास के शहरों में होटल रूम की डिमांड बढ़ गई है। भारत की झोली में तीसरा एकदिवसीय विश्व कप की ट्राफी आ सके इसके लिए फैंस प्रार्थना कर रहे हैं।

मैच को लेकर शहर में भी जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। बड़े होटलों और रेस्टोरेंट में बड़े पर्दें पर मैच दिखाया जाएगा। वहीं माल और पीवीआर में भी मैच का प्रसारण किया जाएगा। क्रिकेट प्रेमियों ने सेलिब्रेट करने के लिए टीशर्ट, पटाखे और ढोल नंगाड़े की बुकिंग कर ली है।