नागौर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को लूट का लाइसेंसी बताते हुए खुद को जनता के ‎लिए गारंटी कार्ड बताया है। राजस्थान के नागौर में आयो‎जित चुनावी सभा को पीएम मोदी ने ‎संबोधित करते हुए कहा कि मोदी के गारंटी कार्ड पर पूरा देश भरोसा करता है क्योंकि उसमें जमीनी सच्चाई है। उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस है, वहीं दूसरी तरफ, मोदी का गारंटी कार्ड है। पीएम ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस ने पांच साल तक जनता को विश्वासघात के सिवा कुछ नहीं दिया। जनसभा में उन्होंने कहा ‎कि एक तरफ कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस है, वहीं दूसरी तरफ, मोदी का गारंटी कार्ड है। आपको किस पर भरोसा है? मोदी के गारंटी कार्ड पर पूरा देश भरोसा करता है तो उसके कुछ ठोस कारण हैं। उनमें हवाबाजी नहीं है, जमीनी सच्चाई है। एक-एक गारंटी को पूरा करने के लिए समय का हर पल, दिन-रात मैं खपा रहा हूं। पीएम ने कहा ‎कि भाजपा ने गारंटी दी थी कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाएंगे, इस गारंटी को पूरा ‎किया। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर बनवाने, तीन तलाक को खत्म करने तथा लोकसभा एवं विधानसभा में महिलाओं को आरक्षण देने का भी जिक्र किया।
पीएम ने कहा ‎कि कांग्रेस ने यहां आपको भ्रष्ट और घोटालों वाली सरकार दी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के एक मंच पर आने की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा ‎कि इन लोगों ने राजस्थान की जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया। चुनाव का समय आया है तो ये लोग बेमन से साथ साथ फोटो खिंचवा रहे हैं। इनकी हाथ मिलने की सेंचुरी हो गई लेकिन मिलाप नहीं हुआ। दिल में खटास है। ये लोग हाथ मिलाने का दिखावा कर रहे हैं। आज लोग कहते हैं कि राजस्थान में कुल मिलाकर सौ मुख्यमंत्री थे। अपने-अपने क्षेत्र में हर माफिया, हर दबंग, हर दंगाई खुद को कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री से कम मानता ही नहीं था।
पीएम मोदी ने लाल डायरी का ‎जिक्र करते हुए कहा ‎कि पिछले कई महीने से राजस्थान की लाल डायरी बड़ी चर्चा में, बड़ी सुर्खियों में है। ताज्जुब तो इस बात का है ‎कि इस लाल डायरी में कांग्रेस के अपने ही नेता ने कांग्रेस के कुशासन की कथा को पूरे विस्तार से लिखा है। सच मा‎निए, तभी तो मुख्यमंत्री का अपना बेटा ही यह लिखकर देने को तैयार है कि पापा की सरकार इस बार नहीं आने वाली है।